'बदमाशों ने दो RPF कांस्टेबलों को बेरहमी से पीटकर चलती ट्रेन से नीचे फेंका था'... हत्यारा अब STF के साथ मुठभेड़ में बुरी मौत मारा गया

By रेनू तिवारी | Sep 24, 2024

उत्तर प्रदेश पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली हैं। दो आरपीएफ कांस्टेबलों की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मार दिया गया है। 19 और 20 अगस्त की रात को जब रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के कांस्टेबल जावेद खान और प्रमोद कुमार बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 15631) में अवैध शराब की तस्करी को रोकने की कोशिश कर रहे थे, तभी शराब तस्करी में शामिल बदमाशों ने आरपीएफ कांस्टेबलों की जमकर पिटाई की और चलती ट्रेन से दोनों को बाहर फेंक दिया। इस दौरान दोनों की मौत हो गयी। अब इस पूरी वारदात में शामिल दूसरे बदमाश को भी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारा गया है। 

 

इसे भी पढ़ें: किसानों को साधने में जुटी मोदी सरकार, शिवराज ने किसान संघों से की बात, बोले- संवाद का सिलसिला जारी रहेगा


दो आरपीएफ कर्मियों की हत्या में कथित रूप से शामिल एक संदिग्ध शराब तस्कर मंगलवार (24 सितंबर) को गाजीपुर जिले में उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। उन्होंने बताया कि संदिग्ध की पहचान मोहम्मद जाहिद उर्फ ​​सोनू के रूप में हुई है, जो सोमवार देर रात हुई मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हो गया और मंगलवार तड़के गाजीपुर के जिला अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

 

इसे भी पढ़ें: Reliance Home Finance मामले में Anil Ambani की बढ़ी मुसीबत, बेटे पर SEBI ने लगाया जुर्माना, देनी होगी इतनी राशि


पुलिस ने क्या कहा?

गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक इराज राजा ने बताया कि मुठभेड़ में पटना निवासी जाहिद उर्फ ​​सोनू घायल हो गया है, जिसमें दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। राजा ने बताया, "जाहिद 19-20 अगस्त की घटना का मुख्य साजिशकर्ता था। हमें उसके बारे में इनपुट मिले थे कि वह एक बार फिर दिलदारनगर के पास उसी मार्ग पर शराब की तस्करी करने की कोशिश कर रहा है। गाजीपुर पुलिस और एसटीएफ की नोएडा इकाई की एक टीम ने जाहिद को घेर लिया, जिसके बाद मुठभेड़ हुई, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।" उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "उसे (जाहिद को) पहले सीएचसी ले जाया गया और वहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मुठभेड़ के बाद उसकी मौत हो गई। आगे की कानूनी कार्यवाही की जा रही है।" 


उन्होंने बताया कि जाहिद उर्फ ​​सोनू (25) पर एक लाख रुपये का नकद इनाम था। राजा ने बताया कि 19-20 अगस्त की घटना में शामिल छह अन्य लोगों को दो अलग-अलग मुठभेड़ों के बाद पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। सुल्तानपुर के आभूषण स्टोर डकैती मामले में मुठभेड़ सुल्तानपुर के बहुचर्चित आभूषण स्टोर डकैती मामले में एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्नाव जिले में आरोपियों के साथ मुठभेड़ के बाद बड़ी सफलता हासिल की। ​​यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उन्नाव जिले के अचलगंज थाना क्षेत्र में लुटेरों के साथ मुठभेड़ की, जिसके परिणामस्वरूप एक मुख्य आरोपी की मौत हो गई, जबकि दूसरा भागने में सफल रहा। मृतक आरोपी की पहचान अनुज प्रताप सिंह के रूप में हुई है।



आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में पिछले माह एक सर्राफा कारोबारी की दुकान में हुई डकैती के मामले का एक और आरोपी सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) के साथ उन्नाव में हुई मुठभेड़ में मारा गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि आरोपी की शिनाख्त अमेठी के जनापुर गांव के रहने वाले एक लाख रुपये के इनामी अनुज प्रताप सिंह के रूप में की गई है। इसके पहले, पांच सितंबर को सुलतानपुर में एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में आरोपी मंगेश यादव मारा गया था जिसे लेकर राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था। समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस ने इस मुठभेड़ को ‘‘फर्जी’’ बताया है। अपर पुलिस महानिदेशक (एसटीएफ व कानून-व्यवस्था) अमिताभ यश ने सोमवार को बताया कि उन्नाव जिले के अचलगंज थाना क्षेत्र में एसटीएफ लखनऊ की टीम और सुलतानपुर में ‘भारत ज्वैलर्स’ की दुकान में हुई डकैती के आरोपियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक बदमाश घायल हो गया जबकि दूसरा मौके का फायदा उठाकर भाग गया। यश ने बताया कि घायल बदमाश को प्राथमिक उपचार हेतु सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। 

प्रमुख खबरें

Tirupati Temple Laddus ने कैसे आंध्र से केंद्र की सियासत को किया गर्म, असली लड़ाई घी में शुद्धता की है या बात कुछ और ही है!

MUDA Scam: कांग्रेस ने सिद्धारमैया के इस्तीफे से किया इनकार, डीके शिवकुमार बोले- यह भाजपा की राजनीतिक साजिश

योगी सरकार का बड़ा फैसला, ढाबे-रेस्तरां में काम करने वालों का होगा वेरिफिकेशन, नाम डिस्प्ले करना अनिवार्य

पंत का बहुत बड़ा असर है... पैट कमिंस ने Rishabh Pant की टेस्ट में जबरदस्त वापसी को लेकर दिया बयान