Delhi Fog: न्यूनतम तापमान पहुंचा 10 डिग्री सेल्सियस, IMD ने घना कोहरा छाने की संभावना जताई

By रितिका कमठान | Dec 03, 2023

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तापमान के गिरने के साथ ही कोहरे का छाना भी शुरू हो गया है। राज्य में कोहरा छाने लगा है। शनिवार को दिल्ली एनसीआर में इस सीजन का पहला घना कोहरा दिखा। शनिवार की सुबह आलम ये था कि कई जगहों पर विजिबिलिटी यानी दृश्यता 200 मीटर से भी कम दर्ज हुई। 

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि घना कोहरा छाने की स्थिति आने वाले दिनों में जारी रह सकती है। अगले तीन दिनों तक कोहरे का अलर्ट जारी हुआ है, जिसके मुताबिक आगामी पांच से नौ दिसंबर तक दिल्ली में घना कोहरा छाने का भी अनुमान जताया है। वहीं हवा चलने से पल्यूशन में भी राहत मिल सकती है। इस दौरान हवा की स्थिति गंभीर बनी हुई है। मौसम कार्यालय ने कहा कि रविवार को सुबह साढ़े आठ बजे दिल्ली की सापेक्षिक आर्द्रता 100 प्रतिशत दर्ज की गई और पिछले 24 घंटों में कोई बारिश दर्ज नहीं की गई।

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम में औसत से एक डिग्री अधिक है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। आईएमडी ने रविवार को मुख्य रूप से आसमान साफ रहने और हल्का कोहरा छाने का अनुमान जताया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार को दिल्ली में वसंत कुंज, एयरपोर्ट और इसके आसपास, रजोकरी, वसंत विहार, गुरुग्राम इलाके में घना कोहरा देखने को मिला है। कोहरा यहां सुबह सात से नौ बजे तक छाया रहा। 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...