मेघालय के मुख्यमंत्री ने अमित शाह से मुलाकात की, बांग्लादेश की स्थिति पर हुई चर्चा

By अंकित सिंह | Aug 12, 2024

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने बांग्लादेश में चल रही स्थिति और भारत के पूर्वोत्तर राज्यों पर इसके संभावित प्रभाव पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बैठक में उपमुख्यमंत्री प्रेस्टोन तिनसॉन्ग भी शामिल हुए, जिसमें सीमावर्ती क्षेत्रों के निवासियों के बीच बढ़ती चिंताओं पर चर्चा की गई। संगमा ने कहा कि हमने केंद्रीय गृह मंत्री के माध्यम से भारत सरकार से यह भी आग्रह किया कि यदि आवश्यक हो तो सीमावर्ती क्षेत्रों में अधिक जनशक्ति उपलब्ध कराई जा सकती है ताकि सुरक्षा को मजबूत किया जा सके।

 

इसे भी पढ़ें: Astrological Predictions: बांग्लादेश का क्या होगा? क्या World War 3 होने वाला है? जानें ज्योतिष शास्त्र के अनुमान


मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि भारत सरकार किसी भी व्यक्ति को सीमा पार करने की अनुमति नहीं देगी और किसी भी अनधिकृत आवाजाही को रोकने के लिए सीमा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए व्यापक उपाय लागू किए जा रहे हैं। संगमा ने सोशल मीडिया पर कहा कि गृह मंत्री ने स्थिति और पूर्वोत्तर के लिए इसके निहितार्थ की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि भारत सरकार सीमा सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और नागरिकों से शांति और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह किया।

 

इसे भी पढ़ें: Bangladesh में प्रदर्शनकारियों को सरकार का अल्टीमेटम, एक सप्ताह के अंदर अगर...


मुख्यमंत्री ने लिखा, "माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी ने आज बांग्लादेश में चल रही स्थिति और पूर्वोत्तर पर इसके प्रभाव की समीक्षा की। बैठक के दौरान हमारे लोगों की चिंताओं और आशंकाओं को उठाया गया। भारत सरकार हमारी सीमाओं को सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध है और सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करती है।" यह वार्ता ढाका में भारतीय सांस्कृतिक केंद्र में एक प्रतिष्ठित खासी स्वतंत्रता सेनानी यू तिरोत सिंग सिएम की मूर्ति को क्षतिग्रस्त किए जाने के बाद बढ़ते तनाव के बीच हो रही है। इस घटना से मेघालय में आक्रोश फैल गया, जिसके कारण सीमा व्यापार गतिविधियों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी