Gaza War बहुत से लोगों की गई जान, हमास के अटैक के 1 साल पूरे होने पर बाइडेन-हैरिस ने इजरायल के समर्थन को दोहराया

By अभिनय आकाश | Oct 07, 2024

इज़राइल ने 7 अक्टूबर, 2023 को हमास द्वारा सैकड़ों लोगों की हत्या और अपहरण के एक साल पूरे होने पर गाजा में उस दिन शुरू हुए युद्ध को समाप्त नहीं किया है। इसके बजाय, लड़ाई लेबनान तक फैल गई है, जिससे इस क्षेत्र के खूनी संघर्ष में फंसने का खतरा पैदा हो गया है। इजरायली सेना ने उन दोनों मोर्चों पर रात भर लड़ाई जारी रखी, इजरायली रक्षा बलों ने घोषणा की कि उसने बेरूत में हिजबुल्लाह से जुड़े लक्ष्यों को निशाना बनाया और कहा कि उसने गाजा में हमास के तत्काल खतरे को विफल कर दिया। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, युद्ध शुरू होने के बाद से गाजा में 41,000 से अधिक लोग मारे गए हैं। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी के अनुसार, लेबनान में सैकड़ों लोग मारे गए हैं और 12 लाख से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: Israel पर Hamas के भीषण आतंकी हमले का एक वर्ष पूरा, साल भर में यह संघर्ष क्षेत्रीय युद्ध में बदल चुका है

राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने संघर्ष विराम समझौते की आवश्यकता पर बल देते हुए इज़राइल के लिए अपने समर्थन की पुष्टि करके हमास के 7 अक्टूबर के हमलों की पहली वर्षगांठ मनाई। बाइडेन ने कहा कि वह और हैरिस यहूदी लोगों की सुरक्षा, इज़राइल की सुरक्षा और उसके अस्तित्व के अधिकार के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। एक अलग बयान में हैरिस ने कहा कि इजरायल की सुरक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता अटल है और वह हमेशा यह सुनिश्चित करेंगी कि इजरायल के पास ईरान और हमास के खिलाफ अपनी रक्षा के लिए आवश्यक चीजें हों।

इसे भी पढ़ें: Hezbollah- Hamas के समर्थन में सड़कों पर उतरे लाखों मुसलमान, बुरा फंस गया पाकिस्तान, इजरायल का अगला टारगेट क्या इस्लामाबाद?

हैरिस ने कहा कि उस दिन हमास ने जो किया वह पूरी तरह से दुष्ट था। बाइडेन ने कहा कि यह क्रूर और घृणित था। हैरिस ने कहा कि इज़राइल पर हमलों ने न केवल इज़राइल में, बल्कि संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया भर में यहूदी लोगों के बीच एक गहरा डर पैदा कर दिया।

प्रमुख खबरें

X पर 200 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले शख्स बने एलन मस्क, Top 5 की लिस्ट में ये नाम शामिल

Karnataka: सीएम सिद्धारमैया का बड़ा दांव, 18 अक्टूबर को कैबिनेट में पेश कर सकते हैं जाति जनगणना रिपोर्ट

7 साल के बच्चे की हत्या के दोषी को बड़ी राहत, SC ने डेथ पेनल्टी पर लगाई रोक

365 दिन की जंग के बाद भी नहीं टूटी हमास की डिफेंस लाइन, 101 बंधकों को छुड़ाने में भी नाकाम