Lucknow: ट्रांसपोर्ट नगर में गिरी इमारत, 20 लोगों को बचाया गया, 4 की गई जान

By अंकित सिंह | Sep 07, 2024

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में शनिवार को एक 3 मंजिला इमारत ढह गई, जिसमें 4 व्यक्ति की मौत हो गई। करीब 20 लोगों के को बचाया गया है। अधिकारियों के मुताबिक, इमारत ढहने के वक्त इसके बेसमेंट में काम चल रहा था। घटना में करीब 10 लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय पुलिस अधिकारी, अग्निशमनकर्मी और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

 

इसे भी पढ़ें: भाजपा छोड़ने की तैयारी में है अपर्णा यादव? कद के मुताबिक नहीं मिला पद, सपा के इस बड़े नेता से भी हो चुकी है मुलाकात


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस घटना को लेकर लिखा कि लखनऊ में एक भवन के गिरने से हुई दुर्घटना का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। मैंने लखनऊ के ज़िलाधिकारी से फ़ोन पर बातचीत करके घटनास्थल पर हालात की जानकारी प्राप्त की है। स्थानीय प्रशासन मौक़े पर राहत एवं बचाव कार्य कर रहा है और पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।

 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया और अधिकारियों को फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए तत्काल प्रयास करने का निर्देश दिया। घटना की जानकारी देते हुए एसडीएम सरोजिनी नगर ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने आगे बताया कि तीन मंजिला इमारत को 'हरमिलाप बिल्डिंग' के नाम से जाना जाता है।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी