विपक्ष का नेता हर भारतीय के लिए सबसे मजबूत लोकतांत्रिक औजार है : Rahul Gandhi

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 01, 2024

राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि विपक्ष का नेता हर भारतीय के लिए सबसे मजबूत लोकतांत्रिक औजार है और वह इस भूमिका में संसद में भारत के लोगों की आवाज उठाएंगे। लोकसभा में विपक्ष के नेता बने गांधी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में एक वीडियो संदेश भी साझा किया।

लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद 10 साल के अंतराल के बाद भरा गया है। उन्होंने कहा, “विपक्ष का नेता हर भारतीय के पास सबसे मजबूत लोकतांत्रिक औजार है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं आपकी समस्याओं और मुद्दों को संसद में पूरी ताकत से उठाकर आपकी आवाज बुलंद करूंगा।”

वीडियो संदेश में राहुल गांधी युवाओं से बात करते नजर आ रहे हैं, जिन्होंने कहा कि नीट परीक्षा फिर से आयोजित कराना उनकी मांग है। इसके बाद विपक्ष के नेता द्वारा 28 जून को लोकसभा में इस मुद्दे को उठाने का एक और ‘वीडियो क्लिप’ दिखाया गया है।

इसमें वीडियो संदेश में राहुल गांधी की अग्निवीर अजय सिंह (23) के परिवार के साथ मुलाकात की क्लिप भी दिखाई गई है, जो जनवरी में जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में बारूदी सुरंग विस्फोट में शहीद हो गए थे। वह वीडियो में मणिपुर में हिंसा के पीड़ितों के साथ ही अन्य लोगों से भी मुलाकात करते नजर आए।

प्रमुख खबरें

आदित्य ठाकरे ने BCCI पर निशाना साधा, मुंबई से कभी भी विश्व कप फाइनल की मेजबानी मत छीनना

देश पहले, पार्टी बाद में...10 डाउनिंग स्ट्रीट से कीर स्टार्मर ने अपने पहले भाषण में कहा- आज से ही शुरू कर रहे काम

स्टार्मर को बधाई, देश से माफी, पत्नी-बेटी का जिक्र, ऋषि सुनक की फेयरवेल स्पीच की बड़ी बातें

हाथरस हादसे पर SIT ने CM Yogi को सौंपी जांच रिपोर्ट, 100 से अधिक के बयान दर्ज, पॉलिटिकल लिंक का भी जिक्र