देश पहले, पार्टी बाद में...10 डाउनिंग स्ट्रीट से कीर स्टार्मर ने अपने पहले भाषण में कहा- आज से ही शुरू कर रहे काम

By अभिनय आकाश | Jul 05, 2024

लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर महाराजा चार्ल्स तृतीय से मुलाकात के बाद आधिकारिक तौर पर ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बने। नए प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ब्रिटेन के 58वें नेता के रूप में कार्यभार संभालने के लिए डाउनिंग स्ट्रीट पहुंचे। ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री के रूप में 10 डाउनिंग स्ट्रीट में कदम रखते हुए स्टार्मर ने कहा कि हमारा काम अत्यावश्यक है और हम इसे आज ही शुरू कर रहे हैं। मैं सम्मान और विनम्रता के साथ आप सभी को राष्ट्रीय नवीनीकरण के मिशन में इस सरकार में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं।

इसे भी पढ़ें: Britain वामपंथ की तरफ तो ईरान में उदारवादी आगे, फ्रांस और अमेरिका में दक्षिणपंथियों का दबदबा, 2024 में कैसे बदल रही वैश्विक राजनीति

स्टार्मर ने कहा कि आपने हमें स्पष्ट जनादेश दिया है और हम इसका उपयोग परिवर्तन लाने तथा अपने देश को एकजुट करने के लिए करेंगे। सार्वजनिक सेवा एक विशेषाधिकार है।चाहे आपने लेबर पार्टी को वोट दिया हो या नहीं, मेरी सरकार आपकी सेवा करेगी। स्टार्मर ने कहा कि देश ने बदलाव के लिए मतदान किया है और हमें साथ मिलकर आगे बढ़ने की जरूरत है। स्टार्मर ने ब्रिटेन के पहले ब्रिटिश एशियाई प्रधानमंत्री बनने के लिए ऋषि सुनक के अतिरिक्त प्रयास की सराहना की।

इसे भी पढ़ें: PM Modi ने ब्रिटेन के आम चुनाव में लेबर पार्टी की शानदार जीत पर स्टार्मर को बधाई दी

लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर शुक्रवार को बकिंघम पैलेस में महाराजा चार्ल्स तृतीय से मुलाकात के बाद आधिकारिक रूप से ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बन गए। ब्रिटेन के ऐतिहासिक आम चुनाव में उनकी पार्टी ने जीत हासिल की है। लेबर नेता स्टार्मर अपनी पत्नी विक्टोरिया स्टार्मर के साथ राजमहल पहुंचे। निवर्तमान नेता ऋषि सुनक ने चुनाव में अपनी हार स्वीकार कर ली है और उनकी कंजर्वेटिव पार्टी को इतिहास की सबसे बुरी चुनावी हार का सामना करना पड़ा है।  


प्रमुख खबरें

Faridabad : चाकू से हमला करने के आरोपी ने पुलिस हिरासत में आत्महत्या की

Russia पहुंचते ही पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों से की मुलाकात, युवाओं ने लगाए वंदे मातरम के नारे

Karnataka: निष्कासित नेता ईश्वरप्पा का दावा, मैं अभी भी बीजेपी के साथ, हिंदुत्व को न्याय दिलाने के लिए लड़ा था चुनाव

BMW Hit and Run Case : शिवसेना नेता को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया