स्टार्मर को बधाई, देश से माफी, पत्नी-बेटी का जिक्र, ऋषि सुनक की फेयरवेल स्पीच की बड़ी बातें

By अभिनय आकाश | Jul 05, 2024

ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में अपना आखिरी भाषण 10, डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर दिया। अपनी फेयरवेल स्पीच में सुनक ने कहा कि कई कठिन दिनों के अंत में यह एक कठिन दिन है। यह दुनिया का सबसे अच्छा देश है और यह पूरी तरह से आप, ब्रिटिशों का धन्यवाद है। मैंने आपके गुस्से और निराशा को महसूस किया है और मैं इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं। सुनक ने अपने प्रतिद्वंद्वी कीर स्टार्मर को ‘शालीन, जनहितैषी शख्स’ बताया। सुनक ने कहा कि वह कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के पद से इस्तीफा देंगे।

इसे भी पढ़ें: UK Election Results 2024: हार गए ऋषि सुनक, फिर क्यों पीएम मोदी ने उन्हें दी बधाई?

स्टार्मर को एक सभ्य, सार्वजनिक-उत्साही व्यक्ति' बताते हुए,सुनक ने कहा कि लेबर नेता और उनका परिवार "हमारी सबसे अच्छी समझ के पात्र हैं क्योंकि वे अपने नए जीवन में बड़ा परिवर्तन कर रहे हैं। उन्होंने अपने सहयोगियों, कैबिनेट और को भी धन्यवाद दिया। स्काई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सुनक ने कहा कि सबसे बढ़कर मैं अपनी पत्नी अक्षता और हमारी खूबसूरत बेटियों के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूं। मैं उन्हें उन बलिदानों के लिए कभी भी पर्याप्त धन्यवाद नहीं दे सकता जो उन्होंने मेरे देश की सेवा करने के लिए किए हैं।

इसे भी पढ़ें: Britain वामपंथ की तरफ तो ईरान में उदारवादी आगे, फ्रांस और अमेरिका में दक्षिणपंथियों का दबदबा, 2024 में कैसे बदल रही वैश्विक राजनीति

सुनक ने कहा कि इस परिणाम के बाद, मैं पार्टी नेता के रूप में पद छोड़ दूंगा, तुरंत नहीं, बल्कि मेरे उत्तराधिकारी के चयन की औपचारिक व्यवस्था हो जाने के बाद। यह महत्वपूर्ण है कि सरकार में 14 वर्षों के बाद, कंजर्वेटिव पार्टी का पुनर्निर्माण हो, लेकिन यह भी कि यह आगे बढ़े पेशेवर और प्रभावी ढंग से विपक्ष में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका है।

 

प्रमुख खबरें

Jagannath Rath Yatra 2024: पुरी में जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान मची भगदड़, एक की मौत, 15 घायल

कनाडा में इतिहास की सबसे बड़ी डकैती, 400 किलो सोना गायब

चेन्नई के पुलिस आयुक्त का तबादला, IPS ए अरुण ने संभाला कार्यभार, उपद्रवियों को दिया कड़ा संदेश

Gujarat : ट्रॉली बैग पर स्प्रे कर 65 लाख रुपये के सोने की तस्करी के आरोप में चार लोग गिरफ्तार