एम्स से छुट्टी दिये जाने के पीछे लालू ने लगाया राजनीतिक साजिश का आरोप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 30, 2018

नयी दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( एम्स ) की ओर से छुट्टी दिए जाने के बाद आज राष्ट्रीय जनता दल ( राजद ) प्रमुख लालू प्रसाद रांची के लिए रवाना हो गए। वह एम्स से व्हीलचेयर पर निकले। राजद ने आरोप लगाया कि एम्स से जबरन बाहर करवा कर उनके नेता की ‘ हत्या ’ की साजिश की जा रही है जबकि वह कई बीमारियों से जूझ रहे हैं। इससे पहले लालू ने एम्स निदेशक को पत्र लिखकर यह आग्रह किया था कि रांची मेडिकल कॉलेज में गुर्दे के उपचार की समुचित व्यवस्था नहीं है इसलिए उनको वहां नहीं भेजा जाए और पूरी तरह स्वस्थ होने तक यहां उपचार चलते रहने दिया जाए। एम्स के फैसले पर विरोध जताते हुए लालू के समर्थकों ने अस्पताल परिसर में हंगामा किया। 

एम्स के प्रवक्ता ने अस्पताल में लालू समर्थकों के हंगामे की पुष्टि करते हुये बताया कि अस्पताल प्रशासन ने इस बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है। अस्पताल के उप मुख्य सुरक्षा अधिकारी दीपक कुमार की ओर से हौजखास पुलिस थाने में दर्ज करायी गयी शिकायत में कहा गया है कि लालू समर्थकों ने कांच के एक दरवाजे को भी तोड़ दिया, जिससे वहां तैनात सुरक्षा गार्ड खुर्शीद आलम चोटिल हो गये। एम्स प्रवक्ता ने बताया कि आयुर्विज्ञान संस्थान में उपचार के बाद लालू की सेहत में काफी सुधार को देखते हुये उन्हें शनिवार को ही अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी। उन्होंने स्पष्ट किया कि लालू ने सोमवार को रांची जाने की इच्छा व्यक्त करते हुये उन्हें दो दिन और एम्स में ही रहने की अनुमति देने का अनुरोध किया था। लालू का इलाज कर रहे डाक्टरों ने उनकी जांच रिपोर्टों के आधार पर कहा है कि वह अब यात्रा कर सकते हैं।

लालू ने एम्स प्रशासन को लिखे पत्र में कहा, ‘‘अगर मुझे एम्स से रांची मेडिकल कॉलेज भेजा जाता है और इससे मेरे जीवन पर कोई खतरा पैदा होता है तो इसकी पूरी जवाबदेही आप लोगों की होगी।’’ एम्स के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उनकी सेहत में बहुत सुधार हुआ है और उनके उपचार के लिए गठित मेडिकल बोर्ड की सलाह पर उन्हें लंबे समय तक चलने वाले उपचार के लिए रांची मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनकी हालत स्थिर है और वह यात्रा करने के लिए फिट हैं।’’ लालू को किडनी और स्वास्थ्य संबंधी दूसरी समस्याएं हैं। उन्हें 29 मार्च को यहां भर्ती कराया गया था। उधर, राजद प्रवक्ता मनोज झा ने लालू को वापसी रांची भेजने के एम्स प्रशासन के फैसले के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। 

उन्होंने कहा, ‘‘जब लोग राजनीतिक लड़ाई नहीं जीत पाए तो अब स्वास्थ्य से खिलवाड़ का हथकंडा अपना रहे हैं। हम सभी को राजद प्रमुख के स्वास्थ्य की चिंता है।’’ लालू प्रसाद चारा घोटाले के सिलसिले में 23 दिसंबर से जेल की सजा काट रहे हैं। राजद सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने आरोप लगाया, ‘‘ऐसा लगता है कि उनकी (लालू) हत्या साजिश रची गई है। उन्हें क्यों छुट्टी दी गई है जब वह अभी स्वस्थ नहीं हुए हैं।’’ लालू के पुत्र तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सवाल किया कि ‘लालू जी को वापस रांची भेजने के लिए एम्स प्रशासन पर किसने दबाव बनाया है?’

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...