AIIMS से डिस्चार्ज हुए लालू प्रसाद यादव, तबीयत बिगड़ने के बाद कराया गया था भर्ती

By अभिनय आकाश | Jul 24, 2024

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू यादव को दिल्ली एम्स से छुट्टी मिल गई है। मंगलवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के बाद उनकी हालत में सुधार होने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई। लालू यादव की हालत फिलहाल स्थिर है और उनकी तबीयत ठीक बताई जा रही है। गौरतलब है कि राजद प्रमुख सोमवार को पटना से दिल्ली पहुंचे। राजद सुप्रीमो को चारा घोटाले के कई मामलों में दोषी ठहराया गया है, जो उस समय से संबंधित हैं जब वह अविभाजित बिहार के मुख्यमंत्री थे। फिलहाल वह जमानत पर हैं।

इसे भी पढ़ें: 10 साल तक की कैद, लगेगा भारी जुर्माना, बिहार विधानसभा में Anti-paper leak bill पास, विपक्ष का वॉकआउट

लालू यादव की पिछली स्वास्थ्य समस्याएं 

77 वर्षीय बिहार के पूर्व सीएम ने पिछले कुछ वर्षों में कई बीमारियों का इलाज कराया था, जिसमें 2022 में सिंगापुर में किडनी प्रत्यारोपण भी शामिल था। 2022 में, लालू को किडनी की बीमारी का पता चला क्योंकि उनकी केवल 25 प्रतिशत किडनी ही कुशलता से काम कर रही थीं। डॉक्टरों ने प्रत्यारोपण की सलाह दी, जिसके बाद सिंगापुर में रहने वाली उनकी बेटी राहिनी आचार्य ने उन्हें अपनी एक किडनी दान कर दी। 5 दिसंबर 2022 को ट्रांसप्लांट किया गया, जिसके बाद वह ठीक होकर भारत लौट आए।

इसे भी पढ़ें: 'अरे महिला हो कुछ जानती नहीं हो', RJD विधायक पर भड़के CM Nitish ने कहा, काम हम कर रहे हैं, तो सुनाएंगे ही

2022 में ही वह अपनी पत्नी राबड़ी देवी के आवास के अंदर गिर गए, जिससे उन्हें कई फ्रैक्चर हुए। दुर्घटना के तुरंत बाद उनका इलाज पटना के एक निजी अस्पताल में किया गया। बाद में, उन्हें हवाई मार्ग से पटना से दिल्ली लाया गया और एम्स अस्पताल में उनका आगे का इलाज किया गया। 

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग