'कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा...' Farooq Abdullah ने आतंकवादियों को दी कड़ी चेतावनी, कहा- अगर ये नहीं रुका तो भुगतने होंगे बुरे परिणाम...

By रेनू तिवारी | Oct 21, 2024

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में हुए आतंकी हमले की निंदा की और पाकिस्तान से कहा कि वह भारत में आतंकवाद फैलाना बंद करे। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान नई दिल्ली के साथ अच्छे संबंध चाहता है तो उसे ये गतिविधियां रोकनी होंगी। फारूक अब्दुल्ला, जिनकी पार्टी ने हाल ही में केंद्र शासित प्रदेश में सरकार बनाई है, ने कसम खाई कि कश्मीर कभी पाकिस्तान नहीं बनेगा। उन्होंने कहा, "मैं पाकिस्तान के नेतृत्व से कहना चाहता हूं कि अगर वे भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं तो उन्हें इसे खत्म करना होगा। कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा। आइए हम सम्मान के साथ जिएं और सफल हों।"

 

इसे भी पढ़ें: Haryana का मुख्यमंत्री बनने के बाद Nawab Singh Saini ने की JP Nadda से मुलाकात


'कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा'

श्रीनगर में पत्रकारों से बात करते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष अब्दुल्ला ने कहा, "मैं पाकिस्तान के नेतृत्व से कहना चाहता हूं कि अगर वे भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं तो उन्हें इसे खत्म करना होगा। कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा।" आइए हम सम्मान के साथ जिएं और सफल हों... अगर वे 75 साल तक पाकिस्तान नहीं बना पाए, तो अब कैसे संभव होगा?... आतंकवाद को खत्म करने का समय आ गया है, अन्यथा परिणाम बहुत गंभीर होंगे... अगर वे हमारे निर्दोष लोगों को मारेंगे तो बातचीत कैसे होगी?"

 

इसे भी पढ़ें: Flight Bomb Threat| बीते सप्ताह फ्लाइट को बम से उड़ाने की फर्जी कॉल करने वालों के खिलाफ एक्शन, अब नहीं कर सकेंगे हवाई सफर


'आतंकवादियों को इससे क्या मिलेगा'?

उन्होंने कहा यह हमला बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था। अप्रवासी गरीब मजदूरों और एक डॉक्टर ने अपनी जान गंवाई। आतंकवादियों को इससे क्या मिलेगा? क्या उन्हें लगता है कि वे यहां पाकिस्तान बना पाएंगे... हम इसे खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि हम दुख से आगे बढ़ सकें। अब्दुल्ला ने कहा "यह हमला बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था। अप्रवासी गरीब मजदूरों और एक डॉक्टर ने अपनी जान गंवाई। आतंकवादियों को इससे क्या मिलेगा? क्या उन्हें लगता है कि वे यहां पाकिस्तान बना पाएंगे। हम इसे खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि हम दुख से आगे बढ़ सकें। कम से कम दो आतंकवादियों ने इस नृशंस हमले को अंजाम दिया। दो मजदूरों की तुरंत मौत हो गई, जबकि चार अन्य और एक डॉक्टर ने बाद में दम तोड़ दिया। इस बीच, आतंकी हमले की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कश्मीर पहुंच गई है।


अमित शाह, सीएम उमर अब्दुल्ला ने आतंकियों की निंदा की

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकी हमले को "कायरतापूर्ण घृणित कृत्य" बताया। उन्होंने कहा, "इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें हमारे सुरक्षा बलों की ओर से कड़ी से कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा। इस दुख की घड़ी में, मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"


एनआईए की टीम हमले की जगह पर रवाना

इससे पहले आज, एक वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की एक टीम गगनगीर आतंकी हमले की घटना की जांच के लिए जम्मू-कश्मीर रवाना हुई। रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के गगनगीर इलाके में रविवार शाम को एक निर्माण स्थल पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक डॉक्टर और छह निर्माण श्रमिकों की मौत हो गई। घटना के बाद, सुरक्षा बलों ने गगनगीर, सोनमर्ग और गंदेरबल में इलाके की घेराबंदी की और हमलावरों को बेअसर करने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया।


प्रमुख खबरें

लॉन्च हुए Amazfit Up ओपन-इयर TWS, दमदार साउंड के साथ बैटरी बैकअप है बेहतरीन

दूसरे बच्चे का स्वागत करने के लिए तैयार हैं Jennifer Lawrence, नई तस्वीरों में अभिनेत्री ने फ्लॉन्ट किया बेबी बंप

Oneplus 13 जल्द होगा लॉन्च, 4 साल सिक्योरिटी और सॉफ्टवेयर अपडेट मिल सकता है

चीन ने रूस में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान Modi-Xi की मुलाकात के बारे में पूछे गए सवालों को टाला