हिंदू-मुस्लिम धर्म को लेकर हो रहा है कर्नाटक चुनाव: BJP कैंडिडेट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 20, 2018

बेंगलुरू। कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ रहे भाजपा के एक उम्मीदवार ने कथित तौर पर कहा है कि राज्य में चुनावी मुकाबला सड़क और पेयजल के बारे में नहीं है, बल्कि हिंदू-मुस्लिम धर्म को लेकर है। भाजपा उम्मीदवार की इस टिप्पणी से विवाद पैदा हो सकता है। बेलगावी (ग्रामीण) विधायक और भाजपा उम्मीदवार संजय पाटिल को एक वीडियो में कथित तौर पर यह टिप्पणी करते देखा जा सकता है।

बहरहाल, फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि आज वायरल हुआ यह वीडियो उनके निर्वाचन क्षेत्र में कब शूट किया गया। उन्होंने भीड़ से कहा, ‘...यह चुनाव सड़क, नाले नालियों या पेयजल के लिए नहीं है। यह चुनाव हिंदू और मुस्लिम धर्म के बारे में है।’ पाटिल ने फुटेज में कथित तौर पर कहा है, ‘अपने सीने पर हाथ रख कर मैं जोर से कहता हूं कि यह भारत है, यह हिंदुओं का देश है और यह (भगवान) राम की जन्म भूमि है। हम लोग अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं।’

पाटिल ने भीड़ से यह भी कहा कि कांग्रेस ने राम मंदिर की बजाय अयोध्या में मस्जिद का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि यदि लक्ष्मी हेब्बलकर राम मंदिर निर्माण के बारे में बोलती हैं तो आप सभी उन्हें वोट दीजिए। लेकिन वह ऐसा नहीं कहेंगी क्योंकि उन लोगों में शामिल हैं, जो बाबरी मस्जिद बनाएंगे। गौरतलब है कि कर्नाटक महिला कांग्रेस प्रमुख हेब्बलकर बेलगावी (ग्रामीण) सीट पर उनके खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। 

 

पाटिल ने कहा कि जो लोग बाबरी मस्जिद बनाना चाहते हैं, जो टीपू सुल्तान की जयंती मनाना चाहते हैं... वे लोग कांग्रेस के लिए वोट करें। उन्होंने कहा, ‘यदि आप शिवाजी महाराज को चाहते हैं, यदि आप संभाजी महाराज को चाहते हैं, यदि आप लक्ष्मी मंदिर में पूजा करने वालों को चाहते हैं तो आप भाजपा को वोट करेंगे।’ कर्नाटक-महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित बेलगावी (बेलगाम) सामुदायिक रूप से संवेदनशील इलाका है।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...