Jammu-Kashmir: अपने गढ़ को बचा नहीं सके फायरब्रांड भाजपा नेता रविंदर रैना, NC से मिली हार

By अंकित सिंह | Oct 08, 2024

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के प्रमुख रविंदर रैना नौशेरा विधानसभा सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार से 7,819 वोटों के अंतर से हार गए। रैना, जो शुरुआती दौर की गिनती में आगे चल रहे थे, सुरिंदर कुमार चौधरी से अपनी सीट हार गए। नेशनल कॉन्फ्रेंस के सुरिंदर कुमार चौधरी को 35,069 वोट मिले जबकि भाजपा के रविंदर रैना को 27,250 वोट मिले। फायरब्रांड भाजपा नेता 2024 के चुनावों में और भी बड़े वोट शेयर के साथ अपना गढ़ बरकरार रखना चाह रहे थे।

 

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir के नतीजों पर बोले Amit Shah, पहली बार शांतिपूर्ण हुए चुनाव, घाटी में लोकतंत्र फिर से जीवित हुआ


इससे पहले 2014 के विधानसभा चुनाव में रैना ने चौधरी को 9,503 वोटों के अंतर से हराकर सीट जीती थी। रैना को 49.51 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 37,374 वोट मिले थे। नवीनतम चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, भाजपा ने 26 सीटें जीती हैं और 3 अन्य पर आगे चल रही है, जबकि जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 36 सीटें जीती हैं और 6 अन्य पर आगे चल रही है। कांग्रेस ने 6 सीटों पर जीत हासिल की है। 

 

इसे भी पढ़ें: Jammu Kashmir के परिणाम पर महबूबा मुफ्ती ने NC-कांग्रेस को दी बधाई, कहा- केंद्र को लेना चाहिए सबक


भाजपा नेता ने मंगलवार सुबह मतगणना शुरू होने से पहले ऐतिहासिक बावे काली माता मंदिर में पूजा-अर्चना की। रैना पहली बार 37 साल की उम्र में नौशेरा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक के रूप में जम्मू-कश्मीर विधानसभा पहुंचे थे। इससे पहले, वह 34 साल की उम्र में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजपा युवा विंग) के अध्यक्ष चुने गए थे और बाद में 41 साल की उम्र में भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष बने। भाजपा ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में पहली बार 29 सीट जीती हैं।

प्रमुख खबरें

समाज में जाति का जहर फैला रही कांग्रेस, चुनावी नतीजों पर बोले PM Modi, झूठ की घुट्टी पर भारी पड़ी विकास की गारंटी

समझ से परे है राजनीति का मकड़जाल, हरियाणा में BJP की जीत पर बोले राकेश टिकैत, देश गड्ढे में जाएगा

हरियाणा में BJP ने कांग्रेस को दे दिया बड़ा शॉक, जम्मू-कश्मीर में INDIA अलायंस को बहुमत

जनता ने बता दिया हरियाणा के 3 ही लाल, चौथा नहीं, केजरीवाल का चेहरा और AAP का दांव सब फ्लॉप, सभी सीटों पर जमानत जब्त