जालंधर पश्चिम उपचुनाव बना AAP के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई, भगवंत मान ने खुद संभाला मोर्चा

By अभिनय आकाश | Jul 06, 2024

पंजाब में अपनी लोकसभा हार से उत्साहित होकर, मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप, 10 जुलाई को होने वाले जालंधर (पश्चिम) उपचुनाव को जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। भगवंत के साथ आप ने उपचुनाव को प्रतिष्ठा की लड़ाई में बदल दिया है। मान पिछले कुछ हफ्तों से जालंधर में डेरा डाले हुए हैं। उन्होंने आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत की जीत सुनिश्चित करने के लिए शहर में किराए पर एक घर भी लिया है। लोकसभा नतीजों के बाद निराश हुए कैडर का उत्साह बढ़ाने के लिए पार्टी का लगभग पूरा मंत्रिमंडल और हर विधायक इस निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: कड़ी सुरक्षा में दिल्ली लाया गया, सांसद की शपथ भी ले ली, नहीं हुई किसी को खबर, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल का परिवार ने मुंह मीठा करवाया

पंजाब में सभी 13 लोकसभा सीटें जीतने का दावा करने के बावजूद आप सिर्फ तीन सीटों पर विजयी रही। कांग्रेस ने सात सीटें जीतीं, जबकि शिरोमणि अकाली दल को एक सीट मिली। दो सीटें निर्दलीयों ने जीतीं। जालंधर (पश्चिम) उपचुनाव की घोषणा इस निर्वाचन क्षेत्र से आप विधायक शीतल अंगुराल के इस्तीफा देने और भाजपा में शामिल होने के बाद की गई थी। आप के मोहिंदर भगत का प्रचार अभियान मान संभाल रहे हैं। वह सीट हासिल करने के लिए जनता और उद्योगपतियों के साथ रोड शो और बैठकें कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Punjab के लुधियाना में एक दुकान में आग लगी

उन्होंने यहां तक ​​कहा है कि वह मतदान के बाद तीन दिन और जालंधर में रहेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि माझा और दोआबा क्षेत्र के लोगों को अपनी समस्याओं के लिए चंडीगढ़ न जाना पड़े। कांग्रेस ने पांच बार की पार्षद सुरिंदर कौर को मैदान में उतारा है. पार्टी के लिए, राज्य प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग और विपक्ष के नेता प्रताप बाजवा ने प्रचार का नेतृत्व किया है।

प्रमुख खबरें

Steve Jobs Birth Anniversary: स्टीव जॉब्स ने ऐसे बनाई दुनिया का नंबर 1 एप्पल टेक कंपनी, भारत से भी है गहरा रिश्ता

Jaish-e-Mohammed पर हुआ खुलासा, NIA की टीम ने शुरू कर दी देशभर में ताबड़तोड़ छापेमारी

शिवाजी महाराज की सोच से ही बना संविधान, Rahul Gandhi बोले- भाजपा से राजनीतिक नहीं, विचारधारा की लड़ाई है

Haryana Elections: MP नवीन जिंदल का अनोखा अंदाज, घोड़े पर सवार होकर पहुंचे मतदान केंद्र