Jaish-e-Mohammed पर हुआ खुलासा, NIA की टीम ने शुरू कर दी देशभर में ताबड़तोड़ छापेमारी

By अभिनय आकाश | Oct 05, 2024

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार, 5 अक्टूबर को एक आतंकी साजिश मामले के सिलसिले में महाराष्ट्र सहित पांच राज्यों में 22 स्थानों पर रेड मारी है। मालेगांव, सांभाजीनगर और जालना में एनआईए की टीम ने छापेमारी की है, जिसमें चार लोगों को हिरासत में लिया गया। पकड़े गए लोगों का संबंध जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन से बताया जा रहा है। जैश के आका वैसे तो पाकिस्तान में बैठे हुए हैं। लेकिन ये संगठन भारत में कई आतंकी वारदातों को अंजाम दे चुका है। हिंदुस्तान में स्लीपर सेल्स के जरिए आंतकी घटनाओं को रचने की कवायद करता रहता है। इन सब के बीच एनआई की टीम ने बड़े पैमाने पर कार्रवाई की है। जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, असम और दिल्ली में एनआई की छापेमारी चल रही है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में समुद्र तट के निकट नौका पलटने से दो मछुआरों की मौत

महाराष्ट्र में तीन जगहों पर एक्शन

जालना और छत्रपति संभाजीनगर से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। दलान्या के गांधीनगर से एक को हिरासत में लिया गया है। एक को आज़ाद चौक के पास से और एक को छत्रपति संभाजीनगर शहर के एन-6 इलाके से हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग देश विरोधी कृत्य करने की तैयारी में थे। इन चारों के खिलाफ गहन जांच शुरू कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र चुनाव से पहले ही कांग्रेस में लगी होड़, 1800 उम्मीदवारों ने टिकट के लिए ठोका दावा

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने देशभर के 5 राज्यों में छापेमारी की है। कश्मीर के बारामूला जिले में छापेमारी की गई है. बारामूला में इकबाल भट के घर पर छापा मारा गया है. साथ ही अन्य जगहों पर भी सर्च ऑपरेशन जारी है।


प्रमुख खबरें

हिमाचल को प्रमुख सड़क परियोजनाओं के लिए 294 करोड़ रुपये मिले: Vikramaditya Singh

मयंक की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका

क्राउडसोर्सिंग भुगतान सुविधा के लिए पेओनियर ने Tech Mahindra के साथ समझौता किया

देवी की शक्ति से विष्णु और शिव प्रकट होकर विश्व का पालन और संहार करते हैं