बीजेपी का उम्मीदवार भारी या कांग्रेस का उम्मीदवार, फिर किसको विधानसभा पहुंचा रही Rewari की जनता ? जानिए क्षेत्र के लोगों की राय

By Anoop Prajapati | Sep 27, 2024

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रभासाक्षी की टीम रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र में पहुंची है। जहां हमारे एडिटर नीरज कुमार दुबे ने स्थानीय मतदाताओं से बातचीत करके क्षेत्र के सियासी माहौल को समझने की कोशिश की।


बातचीत के दौरान मतदाताओं ने बताया कि हरियाणा की जनता इस चुनाव में परिवर्तन करने का मन बन चुकी है। इसके बावजूद भी किसी भी पार्टी के प्रत्याशी का बड़े स्तर से विरोध नहीं हो रहा है। मतदाता सभी उम्मीदवारों को अपना पूरा सहयोग देने की कोशिश कर रहे हैं। क्षेत्र के एक अन्य बुजुर्ग मतदाता के मुताबिक रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र के आसपास की सभी सीटों पर कांग्रेस लगभग 80% वोट हासिल करते बड़ी जीत दर्ज करने जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि हरियाणा में इस बार निश्चित रूप से कांग्रेस की ही सरकार बनने जा रही है।


क्षेत्र लोगों ने बताया कि रेवाड़ी क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार लक्ष्मण यादव को जबरदस्ती इस क्षेत्र में उम्मीदवार बनाकर भेजा गया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में मुख्य लड़ाई सिर्फ कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही रहने वाली है। अन्य पार्टियों का इस क्षेत्र में कोई भी वजूद नहीं है और कांग्रेस की इस लहर को देखकर उम्मीद जताई जा सकती है कि पार्टी 85 से लेकर 88 सीट तक जीत सकती है। आम मतदाताओं ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार पिछले 10 साल में विकास करने में नाकाम साबित हुई है। 


कांग्रेस उम्मीदवार चिरंजीव राय को लोगों ने हरियाणा के भविष्य का नेता घोषित करते हुए उम्मीद जताई कि वे आने वाले समय में राज्य का नेतृत्व भी कर सकते हैं। रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र के युवा मतदाताओं ने भी बीजेपी पर वादाखिलाफी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान सरकार में रोजगार और शिक्षा व्यवस्था का खस्ता हाल हो चुकी है और अब युवा कांग्रेस की तरफ उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं। उन्होंने बिना पर्ची और बिना खर्ची के सरकार के दावों को भी झूठ करार देते हुए बताया कि सरकार सिर्फ अपने खास नुमाइंदों को ही भार्ती कर रही है। इसके अलावा उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर अग्नि वीर योजना को लाने के कारण भी हमला बोला।


रेवाड़ी क्षेत्र के युवाओं ने दावा किया कि वर्तमान सरकार में महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार वेलगाम हो चुका है। उन्होंने कहा कि सरकार की सभी भर्तियां भ्रष्टाचार के कारण हाईकोर्ट में पहुंच रही हैं। जिससे प्रक्रिया पूरी होने में छात्रों का लंबा समय बर्बाद हो रहा है। युवाओं ने बताया कि बेरोजगारों के साथ-साथ सरकारी विभागों के कर्मचारियों को बीजेपी सरकार की गलत नीतियों के कारण आंदोलन करना पड़ रहा है। बातचीत के दौरान उन्होंने किसान आंदोलन और जंतर-मंतर पर हुए पहलवान आंदोलन का भी मुद्दा उठाते हुए बीजेपी की सरकार को जबरदस्त तरीके से घेरा और उम्मीद जताई कि आने वाली कांग्रेस की सरकार राज्य के हित में महत्वपूर्ण फैसले करेगी।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हैदराबाद में 2 दिन में एक्सप्लोर करें ये फेमस प्लेसेस, यादगार बनेगी आपकी ट्रिप

टीम इंडिया के बेहतरीन प्रदर्शन पर झल्लाया ये बांग्लादेशी क्रिकेटर, गौतम गंभीर को लेकर निकाली भड़ास

भाजपा जम्मू में आतंकवाद के फिर उभार के लिए जनता से माफी मांगे : Omar Abdullah

Jammu South विधानसभा सीट से JDU उम्मीदवार ने भाजपा और कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, अपनी जीत का जताया भरोसा