IPL Schedule: 8 अप्रैल से खेले जाएंगे आगे के मैच, नॉकआउट मैच अहमदाबाद और चेन्नई में होंगे

By Kusum | Mar 25, 2024

आईपीएल 2024 का शेड्यूल इस बार दो चरणों में जारी किया जा रहा है। पहले चरण की शुरुआत 22 मार्च से हो चुकी है। इसके तहत 7 अफ्रैल तक इन मैचों का शेड्यूल आया और अब बाकी बचे हुए मैचों का शेड्यूल आज जारी किया जाना है। लोकसभा चुनाव के चलते आईपीएल 2024 शेड्यूल दो चरणों में जारी किया जा रहा है। क्रिकबज की खबर के अनुसार आईपीएल 2024 के सभी मैच भारत में खेले जाएंगे। 21 मैचों का शेड्यूल जा चुका है जबकि 74 मैचों का शेड्यूल अभी आना बाकी है। प्लेऑफ मैच चेन्नई और अहमदाबाद में खेले जाएंगे। आईपीएल 2024 का पहला क्वॉलिफायर और एलिमिनेटर मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि दूसरा क्वॉलिफायर और फाइनल मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाएगा। 

क्रिकबज की खबर के अनुसार, बीसीसीआई दूसरे चरण का शेड्यूल जो आज जारी करेगा। उसके हिसाब से बीच में कोई ब्रेक नहीं होगा और 8 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला जाएगा। ये मैच चेन्नई में ही खेला जाएगा और डे-नाइट ही होगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही साफ कर चुके थे कि आईपीएल के मैच भारत में ही खेले जाएंगे।

आईपीएल 2024 के कुछ मैच धर्मशाला में भी खेले जा सकते हैं। 21 मई को पहला प्लेऑफ मैच खेला जाएगा। जो नंबर-1 और नंबर-2 टीम के बीच होगा। ये मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद एलिमिनेटर मैच होगा, जिसमें नंबर 3 और नंबर-4 की टीमें आपस में भिड़ेंगी। ये मैच बी नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर ही खेला जाएगा। पहला क्वॉलीफायर जीतने वाली टीम सीधा फाइनल में पहुंचेगी, हारने वाली टीम को फाइनल में जगह बनाने का ये और मौका मिलेगा। एलिमिनेटर मैच गंवाने वाली टीम आईपीएल से बाहर होगी, जीतने वाली टीम, दूसरे क्वॉलिफायर मुकाबले में पहले क्वॉलिफायर में हारने वाली टीम से भिड़ेगी। दूसरा क्वॉलिफायर मैच 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाएगा। इसके बाद 26 मई को चेन्नई में ही फाइनल मैच खेला जाएगा। 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...