हिंसा प्रभावित मणिपुर में इंटरनेट प्रतिबंध फिर बढ़ा, अब इस तारीख के बाद चालू होगी सर्विस

By अभिनय आकाश | Oct 17, 2023

मणिपुर सरकार ने हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी राज्य में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध 21 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है। राज्य सरकार ने कहा कि प्रतिबंध को असामाजिक तत्वों की गतिविधियों को विफल करने और शांति बनाए रखने के लिए बढ़ाया गया है। मणिपुर में सद्भाव और कानून व्यवस्था। सोमवार को एक आधिकारिक अधिसूचना में राज्य सरकार ने यह भी तर्क दिया कि मणिपुर पुलिस के महानिदेशक ने हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर चिंता व्यक्त की है, जिसमें जनता और सुरक्षा बलों के बीच टकराव, निर्वाचित अधिकारियों के आवासों पर भीड़ के प्रयास और पुलिस स्टेशनों पर नागरिक अशांति शामिल है।

इसे भी पढ़ें: मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने का मामला : सीबीआई ने आरोपपत्र दाखिल किया

सरकारी आदेश में कहा गया कि भड़काऊ सामग्री और झूठी अफवाहों के परिणामस्वरूप जीवन की हानि/या सार्वजनिक/निजी संपत्ति को नुकसान और सार्वजनिक शांति में व्यापक गड़बड़ी का आसन्न खतरा है, जो सोशल मीडिया के माध्यम से जनता में प्रसारित/प्रसारित किया जा सकता है। अधिसूचना में आगे कहा गया है कि प्रतिबंध 21 अक्टूबर शाम 7:45 बजे तक लगाया गया है, साथ ही यह भी कहा गया है कि इंटरनेट सेवाएं मणिपुर में प्रचलित हिंसा को बढ़ावा दे सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: Manipur Violence: सीबीआई ने पुणे से की एक व्यक्ति की गिरफ्तारी, बताया जा रहा है दो लापता छात्रों के पीछे के 'मास्टरमाइंड'

हिंसा प्रभावित मणिपुर

अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मैतेई समुदाय की मांग के विरोध में मणिपुर के पहाड़ी जिलों में 3 मई को आयोजित आदिवासी एकजुटता मार्च के बाद हुई हिंसा के बाद से 180 से अधिक लोग मारे गए हैं और कई सौ घायल हुए हैं।

प्रमुख खबरें

Kamala Harris ने ट्रंप को बताया अस्थिर व्यक्ति, रिपब्लिकन पार्टी के समर्थकों से की देश को आगे रखने की अपील

प्रदेश में बिगड़े हालात से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज, कई अधिकारियों की होगी छुट्टी

महमूद अल-ज़हर, अल-हय्या, खालिद मशाल... इस्माइल हानिया और याह्या सिनवार के खात्मे के बाद कौन करेगा अब Hamas का नेतृत्व?

PAK vs ENG: कामरान गुलान नहीं इंग्लैंड को मात देने के बाद ये खिलाड़ी बनाम प्लेयर ऑफ द मैच