Indore hit-and-run: तेज रफ्तार BMW ड्राइवर को Friend के जन्मदिन पर देना था केक, अपनी गलती से ले ली दो युवतियों की जान

By रितिका कमठान | Sep 16, 2024

इंदौर में बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामला सामने आया है। इस हादसे में दो युवतियों की मौत हो गई है। पुलिस ने शुरुआती जांच में ये पाया कि बीएमडब्ल्यू कार के आरोपी ड्राइवर को अपने दोस्त को बर्थडे का केक देने की जल्दी थी। ऐसे में वो गलत दिशा में गाड़ी ड्राइव कर रहा था। 

 

इंदौर पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू करने के बाद मुख्य आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने बताया कि रविवार को इंदौर के खजराना इलाके में दुर्घटना हुई थी। इसके बाद आरोपी ड्राइवर अपनी कार को घटनास्थल से लेकर भाग गया था।

 

ड्राइवर गजेंद्र प्रताप सिंह (28) मध्य प्रदेश के ग्वालियर का रहने वाला है और इंदौर के सनसिटी में रह रहा था। सहायक पुलिस आयुक्त कुंदन मंडलोई ने बताया, "प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी अपने दोस्त के जन्मदिन पर केक देने की जल्दी में था, इसलिए उसने गलत दिशा में गाड़ी चलाई।"

 

पुलिस ने यह भी बताया कि सिंह इंदौर में एक बीपीओ में काम करता है और उसने कुछ समय पहले ही सेकंड हैंड कार खरीदी थी। उसके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

ऐसे हुई दुर्घटना
पुलिस ने बताया कि दो युवतियां - लक्ष्मी तोमर (24) और दीक्षा जादौन (25) - खजराना में गणेश मंदिर मेले में भाग लेने के बाद अपने स्कूटर पर घर लौट रही थीं। रविवार रात करीब 11.30 बजे गलत दिशा से आ रही एक तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू ने स्कूटर को टक्कर मार दी और दोनों युवतियां सड़क पर गिर गईं, जिससे उन्हें गंभीर चोटें आईं।

 

खजराना पुलिस थाने के प्रभारी मनोज सिंह सेंधव ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, एक बीएमडब्ल्यू कार ने स्कूटर को टक्कर मार दी। टक्कर के कारण दोनों महिलाएं सड़क पर गिर गईं और गंभीर रूप से घायल हो गईं। उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।"

 

पीड़ित लक्ष्मी तोमर अपने परिवार की एकमात्र कमाने वाली सदस्य थी, क्योंकि पिछले साल उसके पिता का निधन हो गया था। परिवार के एक सदस्य ने बताया कि मूल रूप से शिवपुरी की रहने वाली तोमर इंदौर में काम करके अपने परिवार का भरण-पोषण कर रही थी। एक अन्य पीड़िता दीक्षा जादौन ग्वालियर की रहने वाली है और शहर में एक सार्वजनिक क्षेत्र की बैंक शाखा में कार्यरत थी।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी