चीनी वर्चस्व को भारत की चुनौती से पैदा होंगे अभूतपूर्व निवेश के अवसरः महिंद्रा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 01, 2024

महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा है कि दुनिया आपूर्ति शृंखला पर चीन के दबदबे को चुनौती देने वाले एक भरोसेमंद विकल्प के तौर पर भारत को देखना चाहती है जिससे वर्ष 2024 में अभूतपूर्व निवेश के अवसर पैदा होंगे। महिंद्रा ने नववर्ष पर अपने संदेश में कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था कई दशकों से प्रतीक्षित उछाल भरने के लिए तैयार है और मनचाहे उत्पादों की पेशकश कर सकने वाली कंपनियों को नए साल में बढ़ती मांग को पूरा करने की खूबसूरत चुनौती का सामना करने में खुशी होगी। उन्होंने नए साल को नई शुरुआत के लिए खास अवसर बताते हुए कहा, ‘‘इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि पिछला साल कितना खराब रहा है, मानवीय प्रेरणा हमेशा उम्मीद का दामन थामती है।

वर्ष 2023 में संघर्ष, जलवायु परिवर्तन और कोविड महामारी के बाद के सुधार में आई सुस्ती हावी रही। इस साल का समापन नया जोश भरने की चाहत के साथ हुआ।’’ महिंद्रा समूह के मुखिया ने नए साल को नया अध्याय एवं आशावाद एवं नई शुरुआत का अवसर बताते हुए कहा, ‘‘वैश्विक स्तर पर दुनिया चाहती है कि भारत आपूर्ति शृंखला में चीन के वर्चस्व को चुनौती देने वाला एक भरोसेमंद विकल्प बने। यह 2024 में एक बड़ा मौका है।

इससे उछाल को रफ्तार मिलेगी। भारत में निवेश अभूतपूर्व मात्रा में आने वाला है।’’ उन्होंने कहा कि विनिर्माण क्षेत्र में बड़ा उछाल हासिल करने का अवसर भारत के सामने है और इसे दोनों हाथों से लपकना चाहिए। वहीं दीर्घकालिक रूप में नवोन्मेषण की क्षमता भारतीय अर्थव्यवस्था को उछाल देने का काम करेगी। महिंद्रा ने कहा, ‘‘आने वाले समय में जो भी कंपनी खूबियों एवं कीमत के लिहाज से ग्राहकों की पसंद के उत्पाद पेश कर पाएंगी, उन्हें मांग पूरा करने के लिए अपना उत्पादन बढ़ाने की खुशनुमा चुनौती का सामना करना होगा।

प्रमुख खबरें

खालिस्तान समर्थक नहीं हैं.... मां के बयान से Amritpal Singh ने झाड़ा पल्ला, एक्स पर किए लंबे चौड़े पोस्ट में परिवार को दी चेतावनी

हिंडनबर्ग ने प्रकाशन से दो माह पहले अदाणी से संबंधित रिपोर्ट अपने ग्राहक से साझा की : SEBI

NEET-UG 2024 संबंधी याचिकाओं पर सोमवार को सुनवाई करेगा उच्चतम न्यायालय

प्रेग्नेंसी की अफवाहों पर सोनाक्षी सिन्हा की जबरदस्त प्रतिक्रिया, जैसे ही मैं बाहर निकलती हूं, लोग सोचते हैं...