IND vs BAN: शुभमन गिल के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, जीरो पर आउट होने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बने

By Kusum | Sep 19, 2024

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं शुरुआत में ही भारत को तीन झटके लगे। इसी में शुभमन गिल बिना खोले पवेलियन लौट गए। उनके साथ ही उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। 


बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में शुभमन गिल लय में नहीं दिखे और आठ गेंद खेलकर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। बांग्लादेश के गेंदबाज एक रणनीति के तहत गेंदबाज कर रहे थे और गिल को लेग साइड पर मारने के लिए मजबूत कर रहे थे और आखिर में उन्हें इसका फल मिला। 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर हसन महमूद ने एक बार फिर गिल की लेग साइड पर गेंद की और उनको शॉट खेलने के लिए मजबूर किया और गेंद बैट का किनारा लेकर लिटन के पास गई। 


गिल इस साल तीसरी बार घरेलू मैदान पर जीरो पर आउट हुए हैं। इसके साथ ही गिल एक कैलेंजर वर्ष में 3 या उससे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बन गए। मोहिंदर अमरनाथ एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। 1993 में वह पांच पर खाता नहीं खोल सके थे। कोहली का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। 2021 में कोहली तीन बार बिना खाता खोले आउट हुए थे।  

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी