बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले कंगारुओं का माइंडगेम शुरू, पिच को लेकर पैट कमिंस ने कही ये बात

By Kusum | Oct 25, 2024

अगले महीन नवंबर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरा करेगी। जहां दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट मैचों के तहत बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। वहीं इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह तैयार है क्योंकि वह 2016 के बाद से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी नहीं जीता है। पैट कमिंस ने सीरीज शुरू होने से पहले ही माइंडगेम खेलना शुरू कर दिया है। कमिंस ने सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया और कहा कि उनके खिलाड़ी भारत में खेले या ऑस्ट्रेलिया में, वह कभी पिच को लेकर शिकायत नहीं करते हैं। 


पैट कमिंस द ग्रेड क्रिकेटर को इंटरव्यू दिया, जहां उन्होंने इशारों-इशारों में ये बात कह दी कि भारतीय पिच स्पिनर्स के मुफीद होती है। उनसे जब पिच को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, मेरा बस चले तो मैं वेसी पिच बनवाऊं जैसी आपके पीछे की झाडियां हैं। 


पैट कमिंस ने बात जारी रखते हुए कहा कि, मेरा बस नहीं चलता है तो हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि क्या होगा? पिछले कुछ सीजन में पिच शानदार रही है। ऐसा लगता है कि अगर किसी ने शतक लगाया है तो ये बहुत कमाल की बात है। हालांकि, मेरे करियर की शुरुआत में ट्रैक बहुत फ्लैट होते थे। 


उन्होंने आगे कहा कि, भारत में स्पिनर्स के मुफीद पिच होती है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शिकायत नहीं करते। उन्होंने कहा कि, मैं उम्मीद कर रहा हूं कि बॉल और गेंद के बीच बैलेंस होगा। मैं भारतीय स्पिन पिचों की बात करूं तो भी मुझे लगता है कि पिछले दौरे पर हमें दिल्ली में जीत हासिल करनी चाहिए थी। हालांकि, हमारे खिलाड़ी ऐसी चीजों की शिकायत नहीं करते हैं।


प्रमुख खबरें

भारत-जर्मनी की दोस्ती ने पकड़ी नई रफ्तार, कई समझौतों का हुआ आदान-प्रदान, PM Modi बोले- हम शांति के लिए हर संभव योगदान देने को तैयार

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे मोहम्मद शमी, बंगाल के लिए खेल सकते हैं रणजी ट्रॉफी

आपके फोन के बैटरी बैकअप में आ रही है दिक्कत तो ऐसे चेक करें बैटरी की हेल्थ

हरविंदर कल्याण बने हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष, जानें इनके बारे में