Ukraine: Zelensky चाहते हैं कि रूस पर और पाबंदियां लगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 25, 2023

रूस के आक्रमण के सालभर बाद भी यू्क्रेन में लड़ाई जारी है और यूक्रेनी अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि देश के पूर्वी और दक्षिण हिस्सों में शहरों पर रूस ने दर्जनों नये हमले किये। शुक्रवार को यूक्रेन में इस विषय पर लंबा संवाददाता सम्मेलन हुआ। उसके अगले दिन यूक्रेन के हार नहीं मानने वाले राष्ट्रपति ने वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा, ‘‘ रूस को यूक्रेन में हारना ही चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि इस साल उसके सैनिकों को हार का मुंह देखना पड़ सकता है।

एक अन्य ट्वीट में यूक्रेन के राष्ट्रपित वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रूस पर और प्रतिबंधात्मक दबाव बनाने की अपील की। उससे पहले ब्रिटेन, अमेरिका और यूरोपीय संघ ने रूस के वित्त मार्ग को बंद करने के लिए नये कदमों की घोषणा की थी। जेलेंस्की ने कहा, ‘‘ रूसी आक्रांता पर दबाव बढना ही चाहिए।’’

उन्होंने कहा कि यूक्रेन रूस के सरकारी परमाणु निगम ‘रोसाटोम’ और रूसी परमाणु उद्योग के खिलाफ ‘निर्णायक कदम’ तथा उसके ‘सैन्य एवं बैकिंग पर और दबाव’ देखना चाहता है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इस सप्ताह कहा कि रोसाटोम और रक्षा मंत्रालय को यह सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है कि रूस , यदि जरूरी हो तो, परमाणु हथियार परीक्षण बहाल करे।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...