Gujarat : ट्रॉली बैग पर स्प्रे कर 65 लाख रुपये के सोने की तस्करी के आरोप में चार लोग गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 08, 2024

गुजरात के सूरत में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच से बचने के लिए ट्रॉली बैग पर स्प्रे कर 65 लाख रुपये का सोना कथित रूप से तस्करी करने के लिए चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने ट्रॉली बैग की रेक्सिन और रबड़ की शीटों पर स्प्रे कर दुबई से कथित तौर पर सोने की रसायनों में मिलाकर तस्करी की। आधिकारिक बयान के मुताबिक, विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने रविवार को गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 65 लाख रुपये का 927 ग्राम सोना जब्त किया।

गिरोह के सदस्यों ने सूरत से एक जोड़े को दुबई भेजा, जहां आरोपियों के साथियों ने उन्हें तरल रूप में सोना सौंप दिया। एसओजी ने बताया कि सूरत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच से बचने के लिए सोने को रसायनों के साथ मिलाकर ट्रॉली बैग पर स्प्रे किया गया।

रोपी आव्रजन जांच से बचने में कामयाब रहे और तस्करी किए गए सोने को एक होटल में अपने गिरोह के सदस्यों को सौंपने जा रहे थे। बयान के मुताबिक, “खुफिया जानकारी के आधार पर एसओजी दल ने होटल पर छापा मारा और एक महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।”

आरोपी नईम सालेह (29), उमैमा सालेह (25), अब्दुल बेमत (33) और फिरोज नूर (48) सूरत जिले के मंगरोल के रहने वाले हैं। बयान के मुताबिक, आरोपियों पर धोखाधड़ी, जालसाजी और आपराधिक साजिश के लिए भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

प्रमुख खबरें

Narasimhanand Saraswati की आपत्तिजनक टिप्पणी पर मचा बवाल, Mayawati ने की सख्त कार्रवाई की मांग

Priyanka Gandhi ने आईएमपीसीएल के ‘निजीकरण योजना’ को लेकर सरकार की आलोचना की

Janta Ki Adalat । डबल इंजन सरकार पर Arvind Kejriwal का वार, PM Modi को दिया ये चैलेंज

केरल के मुख्यमंत्री Pinarayi Vijayan ने ‘‘फर्जी खबरें गढ़ने’’ के लिए मीडिया की निंदा की