विदेश में करना चाहते हैं जॉब, तो इंजीनियरिंग की इस ब्रांच का कोर्स कर लें, सैलरी सुनकर होश उड़ जाएंगे

By दिव्यांशी भदौरिया | Sep 21, 2024

आजकल ज्यादातर लोगों की पसंद इंजीनियर बनना होता है। अगर आप भी करियर में इंजीनियरिंग बनने का सपना देख रहे हैं तो यह लेख आपके लिए है। विदेश की टॉप कंपनियों में काम करने के लिए हर किसी का एक ड्रीम होता है। अगर आप भी विदेश में इंजीनियरिंग की जॉब करना चाहते हैं। तो जान लें कौन-सी ब्रांच में कोर्स करना चाहिए।

विदेश में मिलती है जॉब


अगर आप इंजीनियरिंग करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि कॉलेज के कैंपस प्लेसमेंट में मल्टी नेशनल कंपनियां भी हिस्सा लेती हैं। विदेश में जॉब करने की इच्छा आप रखते हैं तो इंजीनियरिंग ब्रांच में आप भी देख लें।


Btech ECE


विदेश में जॉब करने की चाहत रखने वाले लोग बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग ब्रांच की डिमांड जॉब मार्केट में काफी ज्यादा है। 


BTECH Computer Science


Btech CSE कोर्स करने से विदेशी कंपानियां जॉब ऑफर करती है। बीटेक CSE के छात्रों को Google, Infosys और microsoft जैसी कंपनियों में लाखों के पैकेज वाले जॉब ऑफर मिलता है।

 

BTECH Chemical Engineering


विदेश में इंजीनियरिंग की इस ब्रांच की काफी डिमांड है। कैमिकल इंजीनियर्स को विदेशी कंपानियों में आसानी से लाखों के पैकेज पर जॉब ऑफर होता है। आप भी इस ब्रांच में कोर्स कर सकते हैं।


Btech Data Science


Btech डेटा साइंस एक बेहतरीन इंजीनियरिंग ब्रांच में से एक है। आपको बता दें कि देश के टॉप IITs, NITs और IIITs में यह कोर्स कराया जाता है। 

प्रमुख खबरें

आपकी कार के बराबर मेरी मां का घर, मोदी की बात सुन ओबामा भी रह गए हैरान

जब तक बीजेपी है तब तक आरक्षण को कोई छू नहीं सकता, राहुल गांधी के बयान पर बोले अमित शाह

Gmail account को सुरक्षित बनाएं, प्राइवेसी और सेफ्टी के लिए बेहतरीन टिप्स

IPL 2025: ऋषभ पंत नहीं छोड़ेंगे दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी, टॉप रिटेंशन को लेकर आया बड़ा अपडेट