Brij Bhushan Case में आया नया मोड़, Delhi Police को देनी पड़ी सफाई, Sports Minister Anurag Thakur का भी आया बयान

By नीरज कुमार दुबे | May 31, 2023

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक दिन पहले हरिद्वार में बड़ा ड्रामा करने वाले पहलवान अब अपने आंदोलन की नयी रूपरेखा तैयार करने में जुट गये हैं तो दूसरी ओर आज उस खबर से हंगामा हो गया कि दिल्ली पुलिस को बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं। यह समाचार जैसे ही सामने आया तुरंत पुलिस हरकत में आई और एक बयान जारी किया। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा है कि भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में जांच जारी है और दिल्ली पुलिस को पर्याप्त सबूत नहीं मिलने का दावा करने वाली खबरें ‘‘गलत’’ हैं। दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर कहा, ‘‘कई टेलीविजन चैनलों पर यह खबर प्रसारित की जा रही है कि दिल्ली पुलिस को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज मामलों में पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं और इस संबंध में एक अंतिम रिपोर्ट संबद्ध अदालत में दाखिल की जानी बाकी है।’’ दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘यह स्पष्ट किया जाता है कि यह खबर ‘गलत’ है और इस संवेदनशील मामले में पूरी संवेदनशीलता के साथ जांच जारी है।’’ हम आपको बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह पर एक नाबालिग समेत सात महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है।

इसे भी पढ़ें: Wrestlers Protest: अनुराग ठाकुर बोले- हम खेल और खिलाड़ियों के पक्ष में, पुलिस की जांच का इंतजार करना चाहिए

दूसरी ओर, बृजभूषण शरण सिंह का कहना है कि यदि आरोप साबित हो जायें तो वह फांसी पर चढ़ने के लिए तैयार हैं। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यदि आंदोलनरत पहलवानों के पास कोई सबूत हैं तो वह उसे अदालत या पुलिस को क्यों नहीं देते। उन्होंने कहा कि मैंने कहा था कि अगर एक भी आरोप मेरे ऊपर साबित हो जाएगा तो मैं स्वयं फांसी पर लटक जाऊंगा। आज भी मैं उसी बात पर कायम हूं। उन्होंने कहा कि 4 महीने हो गए वो मेरी फांसी चाहते हैं लेकिन सरकार मुझे फांसी नहीं दे रही है तो वो (पहलवान) अपना मेडल लेकर गंगा में बहाने जा रहे हैं। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मुझ पर आरोप लगाने वालों गंगा में मेडल बहाने से बृज भूषण को फांसी नहीं मिलेगी। अगर तुम्हारे पास सबूत है तो न्यायलय को दो और न्यायालय मुझे फांसी देगा तो मुझे वो स्वीकार है।


उधर, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदर्शनकारी पहलवानों से जांच पूरी होने देने की अपील करते हुए कहा है कि आपको सुप्रीम कोर्ट, पुलिस और खेल विभाग पर विश्वास तो करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हम भी चाहते हैं कि खिलाड़ियों ने जो बात उठाई है, उसकी निष्पक्ष जांच हो और जांच के बाद उचित कार्रवाई हो।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...