ICC ODI Ranking: शाहीन बने नंबर वन वनडे गेंदबाज, रोहित शर्मा को भी हुआ फायदा

By Kusum | Nov 01, 2023

पाकिस्तान के स्टार तेज गेदंबाज शाहीन अफरीदी नंबर वन वनडे गेंदबाज बन गए हैं। शाहीन ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा बुधवार को जारी की गई वनडे बॉलर्स रैंकिंग में 9 स्थानों की छलांग लगाई है। उनके 673 रेटिंग अंक हैं। वह ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज जोश हेजलवनड दूसरे नंबर पर पिछड़ गए हैं। शाहीन ने पहली बार किसी भी फॉर्मेट में नंबर 1 रैंकिंग हासिल की है। दूसरी तरफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भी इस रैंकिंग में फायदा हुआ है। 


वर्ल्ड कप 2023 में शाहीन अफरीदी का प्रदर्शन प्रभावी रहा है। वह टूर्नामेंट में संयुक्त रू से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। शाहीन और ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा 16-16 विकेट झटक चुके हैं। शाहीन ने हाल ही में बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन-तीन विकेट चटकाए। 


इस कड़ी में भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज और साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। दोनों को एक एक स्थान का नुकसान हुआ है। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की  नंबर वन बादशाहत खतरे में है। बाबर और भारत के  सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल के बीच अब सिर्फ दो अंक का फासला बचा है। बाबर के 818 अंक हैं जबकि गिल 816 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर हैं।

 

वहीं कप्तान रोहित शर्मा को तीन स्थान का फायदा हुआ है और वो पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। हालांकि, विराट कोहली को एक स्थान का घाटा झेलना पड़ा है। वह सातवें  स्थान पर खिसक गए हैं। 

प्रमुख खबरें

बढ़ रहा भारत का दबदबा...Russia में मोदी के आगमन से पहले आया पुतिन का बड़ा बयान

मोदी सरकार की कृषि सुधार योजनाओं से उत्पादन और किसानों की आय में हो रही है बढ़ोतरी: भागीरथ चौधरी

भारत के सभी राजनयिक नोटिस पर हैं, कनाडा की विदेश मंत्री बोलीं- लोगों को इनकी वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा

Jharkhand Elections: बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, धनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपई सोरेन को टिकट