Himachal Pradesh Snowfall | हिमाचल प्रदेश में दो दिन होगी तेज बर्फबारी, चार राष्ट्रीय राजमार्गों समेत 500 से ज्यादा सड़कें बंद

By रेनू तिवारी | Feb 03, 2024

शिमला। बर्फबारी के कारण 4 राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 504 सड़कें बंद हो गई हैं, जिससे राज्य भर में बिजली और जल आपूर्ति योजनाएं बाधित हो गई हैं। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से बताया, 'बर्फबारी के कारण राज्य में 4 राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 504 सड़कें अभी भी बंद हैं।' इसमें शिमला में 161, लाहौल-स्पीति में 153, कुल्लू में 76, मंडी में 44, चंबा में 62, किन्नौर में 7 और कांगड़ा में एक सड़कें शामिल हैं। आंकड़ों से यह भी पता चलता है कि 674 बिजली आपूर्ति योजनाएं बाधित हो गई हैं और 44 जल आपूर्ति योजनाएं भी बाधाओं का सामना कर रही हैं।

इसे भी पढ़ें: Mata Vaishno Devi Snowfall | बर्फबारी की सफेद चादर से ढका माता वैष्णो देवी मंदिर, पर्यटकों को देखनो मिला मनमोहक नजारा

 

राष्ट्रीय राजमार्गों समेत 500 से ज्यादा सड़कें बंद

स्थानीय मौसम विभाग ने शनिवार को कई स्थानों पर आंधी और बिजली गिरने और रविवार को कई स्थानों पर भारी बर्फबारी के साथ तूफान, बिजली गिरने और ओलावृष्टि के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। राज्य में 31 जनवरी और एक फरवरी को कई हिस्सों में मध्यम से भारी बर्फबारी हुई है। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार, शिमला में सबसे अधिक 161 सड़कें, लाहौल और स्पीति में 153, कुल्लू में 76 और चंबा जिले में 62 सड़कें बंद हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Kashmir में ठंड और Snowfall जारी, मौसम का मजा लेने के लिए घाटी में बड़ी संख्या में उमड़ रहे हैं पर्यटक

 

हिमाचल में दो दिनों की बर्फबारी 

लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों ने बताया कि सड़कों से जल्द से जल्द बर्फ हटाने के लिए सफाई का काम तेजी से चल रहा है। राज्य के अधिकांश हिस्सों में शीत लहर की स्थिति बनी रही, यहां तक कि न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री की वृद्धि हुई, लेकिन यह सामान्य से नीचे रहा।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार