Haryana Assembly Elections: सिरसा में गोपाल कांडा के समर्थन में भाजपा, पार्टी उम्मीदवार ने वापस लिया नामांकन

By अंकित सिंह | Sep 16, 2024

भाजपा के सिरसा उम्मीदवार रोहताश जांगड़ा ने सोमवार को कहा कि उन्होंने इस सीट से नामांकन वापस ले लिया है। भाजपा नेता के इस कदम से संकेत मिलता है कि पार्टी हरियाणा लोकहित पार्टी के प्रमुख गोपाल कांडा को समर्थन दे सकती है। कांडा सिरसा से मौजूदा विधायक हैं। उन्होंने पहले बीजेपी सरकार को अपना समर्थन दिया था। जांगड़ा ने बताया कि मैंने अपना नामांकन वापस ले लिया है। उन्होंने आगे कहा कि यह फैसला राज्य और देश के हित में लिया गया है...हमें 'कांग्रेस मुक्त हरियाणा' सुनिश्चित करना है।

 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक के मंगलुरु में तनाव, VHP और बजरंग दल का प्रदर्शन, भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप


यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने कांडा के पक्ष में समर्थन वापस ले लिया है, जांगड़ा ने कहा, "गोपाल कांडा ने पांच साल तक हमें (भाजपा) समर्थन दिया है। हमने यह फैसला सिरसा के विकास के लिए लिया है।" कांग्रेस की तरह भाजपा भी अब राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से 89 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस ने भिवानी सीट सीपीआई (एम) के लिए छोड़ दी है। पिछले हफ्ते, भाजपा ने हरियाणा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी और अंतिम सूची जारी की, जिसमें पार्टी ने जांगड़ा को सिरसा से मैदान में उतारा।


इंडियन नेशनल लोकदल ने गुरुवार को कहा कि वह सिरसा में कांडा को समर्थन दे रहा है। इनेलो विधानसभा चुनाव बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन में लड़ रही है। हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता गोपाल कांडा सिरसा से विधायक हैं। इस पार्टी की स्थापना उन्होंने स्वयं की थी। कांडा पहले राज्य के गृह, उद्योग और शहरी स्थानीय निकाय मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं। उन्होंने हाल ही में तब ध्यान आकर्षित किया जब दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें एक हाई-प्रोफाइल मामले में बरी कर दिया, जहां उन पर एक एयर होस्टेस को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप था। 

 

इसे भी पढ़ें: नायब सैनी हरियाणा में भाजपा के मुख्यमंत्री पद का चेहरा हैं : केंद्रीय मंत्री प्रधान


पिछले चुनाव में, गोपाल कांडा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी, स्वतंत्र उम्मीदवार गोकुल सेतिया को मात्र 602 वोटों से हराकर, मामूली अंतर से सिरसा विधानसभा सीट जीती थी। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी