पाटीदार नेताओं के साथ बातचीत करेगी गुजरात सरकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 22, 2017

अहमदाबाद। आगामी विधानसभा चुनावों से पहले आंदोलनरत पाटीदार समुदाय को शांत करने की कवायद के तहत गुजरात सरकार ने समुदाय के नेताओं को बातचीत के लिए आमंत्रित किया है ताकि पाटीदार आरक्षण आंदोलन का मैत्रीपूर्ण समाधान निकाला जा सके। गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने आज कहा कि राज्य सरकार और भाजपा के नेता पटेल आरक्षण आंदोलन और समुदाय के अन्य नेताओं से 26 सितंबर को बातचीत करेंगे ताकि आरक्षण आंदोलन को खत्म किया जा सके।

पटेल ने एक बयान में कहा, ‘‘हाल में समुदाय के विभिन्न नेताओं ने सरकार से अपील की थी कि आंदोलन का मैत्रीपूर्ण समाधान तलाशा जाए। लिहाजा, हमने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए 26 सितंबर को गांधीनगर में एक बैठक बुलाई है। हम करीब 100 पाटीदार नेताओं के साथ चर्चा करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) और सरदार पटेल ग्रुप (एसपीजी) से जुड़े नेता और उमीय धाम एवं खोडल धाम जैसे विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक पटेल संगठनों से जुड़े लोगों को भी बैठक में आमंत्रित किया गया है।

 

बयान के मुताबिक, सरकार के अन्य पदाधिकारियों के साथ-साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतूभाई वाघानी भी बैठक में मौजूद रहेंगे। इससे पहले, छह अगस्त को राज्य सरकार ने आंदोलनकारियों के साथ बैठक करने को लेकर ऐसी ही घोषणा की थी, लेकिन साफ तौर पर कोई तारीख नहीं बताई थी। पिछले दो साल में दो बैठकें हुईं, लेकिन उनका कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकला।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...