राजस्थान चुनाव में 'बाबर और औरंगज़ेब को घसीटने' के लिए Ashok Gehlot ने असम के सीएम Himanta Biswa Sarma पर पलटवार किया

By रेनू तिवारी | Nov 18, 2023

नई दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगामी राज्य चुनावों के लिए अपने प्रचार भाषणों में हिंदू धर्म और मुगल सम्राटों का जिक्र करने के लिए अपने असम समकक्ष और भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा की आलोचना की। गहलोत ने सरमा पर भाजपा में अपने राजनीतिक आकाओं को खुश करने और जरूरत से ज्यादा बोलने का आरोप लगाया।


सरमा, जो शुक्रवार और शनिवार को भाजपा के लिए प्रचार करने के लिए राजस्थान में थे, ने पूछा था कि "यदि 'हिंदुओं' के बारे में नहीं, तो क्या भाजपा को "बाबर और औरंगजेब" (मुगल सम्राट) के बारे में बोलना चाहिए?।" उन्होंने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के इस दावे को भी चुनौती दी कि भाजपा धर्म और हिंदुत्व को चुनावी मैदान में घसीट रही है।


सरमा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, गहलोत ने कहा, मैं उनके (असम के सीएम के) बयान पर टिप्पणी नहीं करना चाहता। वह भाजपा के शीर्ष नेताओं में अपने आकाओं को खुश करने के लिए बातें कह रहे हैं। वह भाजपा के प्रति अपनी वफादारी साबित करने के लिए अपने बल बढ़ा रहे हैं। जैसा कि वह पहले हमारे (कांग्रेस) साथ थे। उन्हें जितना बोलना चाहिए उससे ज्यादा बोल रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: महिला की अस्मिता, बेटी की सुरक्षा, संकल्प पत्र से लेकर भाषणों तक में इसी पर फोकस, गहलोत सरकार के खिलाफ बीजेपी का 5 प्वाइंट एजेंडा क्या है?


गहलोत ने कहा जब हम, मौजूदा पार्टी के रूप में, सत्ता में वापसी के लिए लोगों को कुछ गारंटी दे रहे हैं, तो यह एक जिम्मेदार विपक्ष का काम है कि वह इसका जवाब दे और सवाल उठाए। इसके बजाय, वे धर्म को अपने अभियान में घसीट रहे हैं।" प्रवचन। उनके घोषणापत्र में ओपीएस (पुरानी पेंशन योजना) का कोई उल्लेख नहीं है। हमने जो कई अन्य प्रतिबद्धताएं की हैं, वे उनके घोषणापत्र में गायब हैं। लोग उन पर हंस रहे हैं। उनका अभियान प्रवचन पिछले 5 वर्षों में हमारे प्रदर्शन के आसपास बनाया जाना चाहिए राजस्थान में। हमारी सरकार का पोस्टमार्टम होना चाहिए। इसके बाद लोगों को हमारी किस्मत का फैसला करने दीजिए।

 

इसे भी पढ़ें: Rajasthan: Ashok Gehlot का BJP पर वार, बोले- घबराई हुई है भगवा पार्टी, लगा रही झूठे आरोप


दूसरी ओर, सरमा ने उन गारंटीओं पर सवाल उठाया जिनकी बात कांग्रेस कर रही थी और कहा कि राजस्थान के लोग असम के लोगों की तुलना में पेट्रोल और बिजली के लिए अधिक भुगतान कर रहे हैं। उन्होंने "वे किस बारे में गारंटी दे रहे हैं? असम में, पेट्रोल की कीमतें 97 रुपये से 98 रुपये प्रति लीटर के बीच हैं, जबकि यहां के लोग हर लीटर के लिए 108 रुपये का भुगतान कर रहे हैं। इसका मतलब है कि लोग जो भी पेट्रोल खरीदते हैं, उसके हर लीटर पर 10 रुपये जाते हैं। देश में कहीं भी उपभोक्ता राजस्थान से अधिक बिजली के लिए भुगतान नहीं करते हैं। वे किस गारंटी की बात कर रहे हैं?"


राजस्थान में कांग्रेस के सीएम चेहरे गहलोत पर प्रियंका गांधी वाड्रा के बयान पर सरमा ने कहा, "हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं के चेहरे आपके चेहरे से बेहतर हैं। बीजेपी के सभी पार्टी कार्यकर्ता हमारे चेहरे हैं। और, हमारा सबसे बड़ा चेहरा पीएम नरेंद्र हैं।" मोदी, जिनका आप मुकाबला नहीं कर सकते।”


राजस्थान में चुनाव 25 नवंबर को होंगे और नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.



प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी