Ganesh Chaturthi 2024: Anant Ambani ने लालबाग के राजा को भेंट किया 20 किलो के सोने का मुकुट, जानें इसकी कीमत

By रितिका कमठान | Sep 07, 2024

गणेश चतुर्थी का उत्सव देश भर में आज से शुरू हो चुका है। मुंबई में लाल बाग के राजा भी पधार चुके है। इस बार लालबाग के राजा मयूरासन पर विराजमान है। उनके मस्तक पर बेहद सुंदर मुकुट भी है, जो उनकी शोभा बढ़ा रहा है। इस वर्ष 14 फीट की गणपति की मूर्ति भव्य है, जिसे देखकर भक्तों में उत्साह बना हुआ है।

 

बता दें कि इसी बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी  के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने भी लालबाग के राजा को खास भेंट सौंपी है। उन्होंने श्रद्धा भाव से लालबाग के राजा को 20 किलो का सोने का मुकुट भेंट किया है। इस मुकुट की कीमत 16 करोड़ रुपये बताई गई है। गौरतलब है कि ये पहला मौका नहीं है जब लालबाग के राजा को अंबानी परिवार ने भेंट सौंपी है। अंबानी परिवार हमेशा ऐसा करता रहा है।

 

जानकारी के मुताबिक मुंबई में लालबाग के राजा को भेंट किया गया झूमर आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। लालबाग के राजा की पहली झलक इस बार गुरुवार पांच सितंबर को देखने को मिली ती। इसका मुख्य आकर्षण अनंत अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन भेंट किया गया 20 किलो के वजन वाला सोने का मुकुट था। माना जा रहा है कि ये मुकुट 15 करोड़ रुपये की कीमत का है।

 

मुंबई में शुरु हुआ गणेश उत्सव
महाराष्ट्र में शनिवार को 10 दिवसीय गणेश उत्सव की शुरुआत हुई, जिसमें राज्यभर में घरों और सार्वजनिक पंडालों में भगवान की मूर्तियों की स्थापना धूमधाम और उल्लास के साथ की गई। बच्चों और बुजुर्गों सहित परिवार के लोग गणपति बप्पा मोरया के जयघोष और ढोल-नगाड़ों के बीच अपने प्रिय भगवान को घर लाने के लिए सुबह-सुबह ही अपने घरों से निकल पड़े। कई लोग भगवान गणेश की मूर्तियों को ऑटो, कार और अन्य परिवहन माध्यमों से ले जाते देखे गए।  


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी