कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कई बड़े संगठनों में वर्क फ्रॉम होम अभी भी जारी!

By निधि अविनाश | Sep 09, 2020

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या 10 से 30 फीसदी बढ़ा दी है, लेकिन अग्रणी कॉर्पोरेट्स, जिनकी भारत की वित्तीय राजधानी मुंबई में मुख्यालय हैं, कर्मचारियों को ऑफिस में वापस बुलाने की जल्दी में बिल्कुल भी नहीं है। वहीं कुछ संगठनों में शीर्ष अधिकारियों का ग्रपु अभी भी ऑफिस परिसर से बाहर काम कर रहा है और अभी भी ऐसे कई कर्मचारियों को घर से काम करने की ही मंजूरी दी गई है। 12 बिलियन डॉलर के JSW ग्रुप के मुख्यालय JSW सेंटर में, लगभग 30% लोग अब कार्यालय परिसर से काम कर रहे हैं। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में, 20-30% कर्मचारियों ने ऑफिस में आना भी शुरू कर दिया है।JSW ग्रुप के चेयरमैन सज्जन जिंदल 8 जून से बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में समूह के मुख्यालय से काम कर रहे हैं, जब महाराष्ट्र सरकार ने पहली बार 10% कर्मचारियों  के साथ निजी कार्यालयों को संचालित करने की अनुमति दी थी। कुछ निर्देशक भी काम पर लौट आए, लेकिन बाकी कर्मचारी अभी भी अपने घरों से काम कर रहे है। वहीं सरकार ने जब 10 से कर्माचारियों की संख्या 30 फीसदी बढ़ाई तब 2 सितंबर से JSW केंद्र में लौट आए हैं।JSW के एक कार्यकारी ने कहा कि 30% लोग अब JSW केंद्र में आ रहे हैं, जहां सरकार द्वारा वायरस को नियंत्रित करने के लिए 25 मार्च को लॉकडाउन लागू करने से पहले कुल संख्या लगभग 1,000 थी।

इसे भी पढ़ें: DMK ने नई शिक्षा नीति, EIA मसौदा और UPSC परीक्षाओं को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

दक्षिण मुंबई में टाटा समूह के मुख्यालय 'बॉम्बे हाउस' में, अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन सहित लगभग 400 लोगों का पूरा स्टाफ सितंबर के अंत तक घर से काम करना जारी रखेगा। रिटर्न-टू-वर्क योजना में कर्मचारियों को अनलॉक के चरणों में शुरू करेंगे। चंद्रशेखरन और उनकी टीम के प्रमुख सदस्य, हालांकि, विभिन्न टाटा संस्थाओं की वार्षिक शेयरधारक बैठकें करने के लिए महामारी के बीच कुछ दिनों के लिए बॉम्बे हाउस का दौरा किया। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में, उपस्थिति 20-30% है। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के कार्यकारी निदेशक और मानव संसाधन प्रमुख सुधीर धर ने कहा, "हम अपने कर्मचारियों को सार्वजनिक परिवहन से बचने के लिए कह रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: SC ने नीट परीक्षा रद्द करने का अनुरोध करने वाली नई याचिका को किया खारिज

एमजेडएम के कानूनी प्रबंध जुल्फिकार मेमन ने कहा, “इस नए अनलॉक 4 अधिसूचना के साथ कॉर्पोरेट जगत में उत्सुकता और चिंता दोनों है। मुंबई में स्थानीय परिवहन अभी तक सामान्य नहीं हुआ है और कर्मचारियों को यात्रा करने के लिए बहुत मुश्किलें आ रही है। लॉ फर्म और ऑडिट कंपनियां कर्मचारियों को बढ़ा रही हैं और उपस्थिति रोल को सावधानीपूर्वक विनियमित कर रही हैं। लेकिन मुझे कहना होगा कि कोरोना को लकेर लोगों के मन में डर अभी भी अधिक है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल