Human Finger Found In Ice Cream | आइसक्रीम में मिली उंगली पुणे की फैक्ट्री के कर्मचारी की हो सकती है, पुलिस ने जारी किया बयान

By रेनू तिवारी | Jun 19, 2024

पुलिस जांच में पाया गया है कि मुंबई के एक व्यक्ति द्वारा आइसक्रीम में पाई गई मानव उंगली संभवतः पुणे में यम्मो आइसक्रीम की फैक्ट्री में काम करने वाले किसी कर्मचारी की है। पुलिस ने कहा कि निर्माता की पुणे फैक्ट्री के कर्मचारी को हाल ही में एक दुर्घटना में उंगली में चोट लग गई थी। पुलिस को संदेह है कि मुंबई के एक डॉक्टर द्वारा ऑनलाइन ऑर्डर की गई आइसक्रीम में मिली उंगली इसी व्यक्ति की है।

 

इसे भी पढ़ें: Budh Pradosh Vrat 2024: बुध प्रदोष व्रत से वैवाहिक जीवन में आती है खुशहाली


पुलिस ने कर्मचारी के डीएनए सैंपल को जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) भेजा है। भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने जांच लंबित रहने तक पुणे स्थित आइसक्रीम निर्माता का लाइसेंस पहले ही निलंबित कर दिया है।


एएनआई ने FSSAI के हवाले से कहा, "FSSAI के पश्चिमी क्षेत्र कार्यालय की एक टीम ने आइसक्रीम निर्माता के परिसर का निरीक्षण किया है और उसका लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है।" यह घटनाक्रम तब हुआ जब मलाड के ओरलेम निवासी डॉ. ब्रेंडन फेराओ ने एक ऑनलाइन ऐप के माध्यम से तीन आइसक्रीम कोन ऑर्डर किए।


आइसक्रीम खाते समय फेराओ को अपने मुंह में कुछ ऐसा महसूस हुआ, जिसके बारे में उन्हें लगा कि शायद यह कोई "बड़ा अखरोट" है। हालांकि, यह एक उंगली थी, जिस पर एक कील लगी हुई थी।

 

इसे भी पढ़ें: 550 Hajj Pilgrims Die In Mecca | मक्का में भीषण गर्मी के बीच 550 हज यात्रियों की मौत, पारा 51 डिग्री तक पहुंचा


डॉक्टर ने भयावह घटना को याद करते हुए कहा "जब मैं आइसक्रीम के बीच में पहुंचा, तो अचानक मुझे लगा कि इसमें एक बड़ा टुकड़ा है। शुरू में, मुझे लगा कि यह कोई बड़ा अखरोट हो सकता है। सौभाग्य से, मैंने इसे खाया नहीं। हालांकि, इसे करीब से देखने पर, मैंने देखा कि इसके ऊपर एक कील लगी हुई है।


घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, युम्मो ने कहा कि उसने तीसरे पक्ष की सुविधा पर उत्पादन रोक दिया है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, "हमने इस तीसरे पक्ष की सुविधा पर उत्पादन बंद कर दिया है, उक्त उत्पाद को सुविधा और हमारे गोदामों में अलग कर दिया है, और बाजार स्तर पर भी ऐसा ही करने की प्रक्रिया में हैं।"



प्रमुख खबरें

Indira Ekadashi 2024: पितरों को मुक्ति दिलाने वाला व्रत है इंदिरा एकादशी, जानिए मुहूर्त और पूजन विधि

उप्र: भदोही में करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत, पांच अन्य झुलसे

अमेरिका के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र और फ्लोरिडा में ‘हेलेन’ तूफान के कारण 44 लोगों की मौत

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल