Rajkot Gaming Zone Fire | राजकोट गेमिंग जोन में आग लगने के मामले में पांचवीं गिरफ्तारी, हादसे में हुई 28 बच्चों की जलकर मौत

By रेनू तिवारी | May 29, 2024

राजकोट गेमिंग जोन में आग लगने के मामले में पांचवीं गिरफ्तारी हुई, जिसमें 28 लोगों की मौत हो गई थी। राजकोट में आग लगने के मामले में गिरफ्तारियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। इसमें टीआरपी गेम जोन के मालिकों में से एक कीरत सिंह जडेजा को भी गिरफ्तार किया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: पुतिन, शेख हसीना, इमरान खान का नाम लेकर केजरीवाल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- सारी जिंदगी भी मुझे जेल में रखें, तो भी...

 

पुलिस एक अन्य आरोपी अशोक सिंह जडेजा की तलाश कर रही है। वह कीरत का भाई है और टीआरपी गेम जोन का मालिक भी है। राजकोट गेम जोन में आग लगने के मामले में अब तक कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने बताया कि घटना में एक आरोपी प्रकाश जैन की मौत हो गई और एक आरोपी अशोक सिंह अभी भी फरार है।

 

पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है। गेम जोन के छह पार्टनर और एक अन्य आरोपी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। टीआरपी गेम जोन के मैनेजर नितिन जैन और गेम जोन के मालिक युवराज सिंह सोलंकी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। चौथे आरोपी धवल ठक्कर को सोमवार शाम को गिरफ्तार किया गया। शनिवार को राजकोट के एक गेमिंग जोन में भीषण आग लग गई, जिसमें 12 साल से कम उम्र के चार बच्चों सहित कम से कम 28 लोगों की जान चली गई।

 

इसे भी पढ़ें: 'भाजपा के खिलाफ राजनीतिक तापमान', Akhilesh Yadav बोले- मोदी सरकार में बढ़ी महंगाई और गरीबी


इस त्रासदी के तुरंत बाद, गुजरात सरकार ने सोमवार को सात अधिकारियों को निलंबित कर दिया, क्योंकि अधिकारियों ने पाया कि "बिना अनुमति के गेम जोन को संचालित करने की अनुमति देने में घोर लापरवाही हुई थी।"


प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...