Faridabad : साढ़े सात करोड़ रुपये की ठगी के मामले में आगरा का चर्चित ‘डिब्बा’ कारोबारी गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 30, 2024

फरीदाबाद (हरियाणा)। फरीदाबाद पुलिस ने लगभग सात करोड़ रुपये की ठगी के मामले में आगरा शहर के चर्चित ‘अवैध वायदा एक्सचेंज’ (डिब्बा) कारोबारी स्वदेश वर्मा उर्फ गागा को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सेक्टर-15 निवासी एक युवती ने शिकायत दर्ज कराई कि चार जनवरी 2024 को सोशल मीडिया मंच ‘फेसबुक’ पर उनके खाते पर शेयर बाजार कारोबार में निवेश करने का एक लिंक आया जिस पर क्लिक करने के बाद उन्हें एक व्हॉट्सऐप समूह से जोड़ दिया गया। 


उन्होंने कहा कि व्हॉट्सऐप समूह पर लोगों की प्रतिक्रियाएं देखने के बाद युवती ने निवेश करना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने कुल सात करोड़ 59 लाख रुपये निवेश कर दिए, लेकिन मुनाफा नहीं होने पर उन्हें खुद के ठगे जाने का अहसास हुआ। प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने आगरा शहर के चर्चित अवैध वायदा एक्सचेंज (डिब्बा) कारोबारी स्वदेश वर्मा को नेपाल से गिरफ्तार किया है और रविवार को उसे जिले की अदालत में पेशकर न्यायिक हिरासत में लिया गया। 


उन्होंने बताया कि गागा से पूछताछ की जा रही है और पुलिस टीम शनिवार को उसे आगरा भी लेकर गई जहां से साक्ष्य जुटाए गए। उन्होंने बताया कि छानबीन में पता चला कि गागा अन्य लोगों के साथ मिलकर आगरा से गिरोह संचालित करता था जिनकी तलाश की जा रही है। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पुलिस जांच में सामने आया है कि गिरोह के तार चीन, दुबई और नेपाल से जुड़े हुए हैं।’’ उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

प्रमुख खबरें

एशियाई खेलों में 10 मीटर एयर पिस्टल में सोना जीतने वाली Palak Gulia ने कटाया पेरिस का टिकट

महज 19 साल की उम्र में Isha Singh पेरिस ओलंपिक में पदक के लिए निशाना लगाने को तैयार

Sansad Diary: पीएम मोदी का राहुल गांधी पर जोरदार पलटवार, विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा में भी उठे सवाल

Motorola Razr 50 Ultra भारत में 4 जुलाई को होगा लॉन्च, जानें ये खास फीचर्स और कीमत