औरंगजेब और अफजल खान का नाम लेकर Uddhav Thackeray पर मुख्यमंत्री Eknath Shinde ने कसा तंज, जानें क्या कहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 01, 2024

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को अपने प्रतिद्वंद्वी और पूर्ववर्ती उद्धव ठाकरे पर तीखा हमला बोलते हुए उन पर औरंगजेब तथा अफजल खान के कार्यों का अनुकरण करने तथा छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया। शिंदे ने पत्रकारों के साथ बातचीत में 26 अगस्त को सिंधुदुर्ग के मालवन इलाके में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के ढहने पर बयानबाजी को लेकर विपक्ष की आलोचना की।


शिंदे ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उपमुख्यमंत्रियों- देवेन्द्र फडणवीस और अजित पवार तथा खुद उनके इस ‘‘दर्दनाक’’ घटना के लिए माफी मांगने के बावजूद विपक्ष राजनीति कर रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित कर्नाटक में छत्रपति शिवाजी महाराज की एक प्रतिमा को दो जेसीबी से उखाड़ दिया गया।

 

इसे भी पढ़ें: Bihar Politics । जाति जनगणना और आरक्षण की मांग को लेकर Patna में धरने पर बैठे Tejashwi Yadav


शिंदे ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र के लोगों ने उन्हें (ठाकरे को) उनकी जगह दो साल पहले ही दिखा दी थी। आप नाम तो छत्रपति शिवाजी महाराज का लेते हैं, लेकिन आपके काम औरंगजेबी और अफजल खानी हैं।’’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता विपक्ष को सबक सिखाएगी। मुगल सम्राट औरंगजेब और शिवाजी के बीच प्रतिद्वंद्विता थी और औरंगजेब ने धोखे से उन्हें कैद कर लिया था। औरंगजेब ने शिवाजी के पुत्र और उत्तराधिकारी छत्रपति संभाजी को भी मरवा दिया था। बीजापुर के सेनापति अफजल खान को मराठा सम्राट ने मरवा दिया था।

 

इसे भी पढ़ें: J&K Elections 2024 । मुफ्ती ने लगाया Election Commission पर लगाया गंभीर आरोप, PDP में शामिल हुए Syed Salim Gilani


मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि विपक्ष को अपनी हार दिख रही है क्योंकि मुख्यमंत्री लाडकी बहिन योजना शहरों के साथ-साथ गांवों में भी लाभार्थियों तक पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार के दौरान महिलाएं सुरक्षित नहीं थीं।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी