Hema Malini Birthday: 76 साल की हुईं ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी, कभी फिल्मों में नहीं मिलता था काम

By अनन्या मिश्रा | Oct 16, 2024

आज यानी की बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी अपना 76वां जन्मदिन मना रही हैं। हेमा मालिनी अभिनेत्री होने के साथ फिल्म निर्देशक, नृत्यांगना, राजनेता और लेखिका हैं। अभिनेत्री ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत राज कपूर के साथ की थी। हेमा मालिनी को 'ड्रीमगर्ल' के नाम से भी जाना जाता है। साल 1981 में अभिनेत्री हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी की थी। तो आइए जानते हैं उनके बर्थडे के मौके पर अभिनेत्री हेमा मालिनी के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातों के बारे में...


जन्म और परिवार

तमिलनाडू के अम्मानकुड़ी में 16 अक्तूबर 1948 में हेमा मालिनी का जन्म हुआ था। वह जितना अधिक खूबसूरत हैं, उतना ही सुंदर क्लासिक डांस करती हैं। हेमा ने बचपन में रिजेक्शन झलने के बाद डांस सीखा था। अपने डांस के दम पर हेमा ने अपना करियर खड़ा किया है। वह बेहद शानदार और उम्दा अभिनेत्री हैं। अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कई बेहतरीन फिल्मों के जरिए दर्शकों का मनोरंजन किया है। आज भी दर्शक हेमा मालिनी की फिल्में देखना पसंद करते हैं।


इंडस्ट्री में नहीं मिलता था काम

आज के समय में घर-घर में फेमस हेमा मालिनी के जीवन में एक ऐसा दौर भी था। जब उनको कोई काम देने के लिए राजी नहीं था। करियर के शुरूआती दिनों में अभिनेत्री ने काफी संघर्ष किया था। खूब मेहनत करने के बाद भी लोग उनको फिल्मों में काम नहीं देते थे। वहीं शुरूआती दिनों में वह काफी पतली दिखती थीं। जिसकी वजह से उनको इंडस्ट्री में काम मिलने में दिक्कत होती थी। एक बार तो एक्ट्रेस को चार दिन की शूटिंग के बाद फिल्म से बाहर निकाल दिया गया था।


नेट वर्थ

भले ही ड्रीम गर्ल हेमा बड़े पर्दे पर कम नजर आती हैं। लेकिन एक्ट्रेस की नेटवर्थ जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। हेमा मालिनी आज भी किसी न किसी वजह से अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। एक दौर पर हेमा का नाम इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड़ एक्ट्रेसज में शुमार रहा है। हेमा मालिनी करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं। बताया जाता है कि अभिनेत्री हेमा मालिनी कुल 129 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं।


हेमा मालिनी का पूरा नाम हेमा मालिनी चक्रवर्ती है। वहीं इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने अपने नाम के आगे से सरनेम हटा लिया था। हेमा मालिनी ने फिल्म शोले, सीता और गीता, बागबान जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। अब तक अभिनेत्री ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। हेमा मालिनी ने बॉलीवुड के लगभग हर सुपरस्टार के साथ काम किया है।

प्रमुख खबरें

आतिशी मार्लेना सरकार एवं आम आदमी पार्टी दोनों झूठ बोलने की मशीन हैं- वीरेन्द्र सचदेवा

न्यायालय ने जेट एयरवेज मामले में NCLAT के आदेश के खिलाफ याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा

मुख्यमंत्री तो यहां बैठे हैं, महायुति में कौन होगा CM फेस? देवेंद्र फडणवीस ने खुद इसका जवाब दे दिया

गेहूं-सरसों समेत कई फसलों पर MSP बढ़ाने का फैसला, मोदी कैबिनेट ने लगाई मुहर