मुख्यमंत्री तो यहां बैठे हैं, महायुति में कौन होगा CM फेस? देवेंद्र फडणवीस ने खुद इसका जवाब दे दिया

By अभिनय आकाश | Oct 16, 2024

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का ऐलान चुनाव आयोग की तरफ से किया जा चुका है। 20 नवंबर को महाराष्ट्र में चुनाव होंगे। वहीं सीट बंटवारे से लेकर मुख्यमंत्री के चेहरे तक को लेकर महाविकास अघाड़ी हो या सत्ताधारी महायुति दोनों के बीच सस्पेंस बरकरार है। लेकिन चुनाव की घोषणा के बाद शिंदे सरकार की तरफ से अपने कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड आज जारी किया गया। इस दौरान भाजपा नेता देवेंद्र फडनवीस ने संकेत दिया कि आगामी महाराष्ट्र चुनावों के लिए महायुति गठबंधन का मुख्यमंत्री चेहरा कौन रहेगा। रिपोर्ट कार्ड जारी करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में शिंदे और अजित पवार के साथ बैठे फडणवीस ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री यहां बैठे हैं। 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra चुनाव के ऐलान के बाद महायुति सरकार ने पेश किया अपना रिपोर्ट कार्ड, कहा- लाडकी बहिन जैसी योजनाएं से विरोधी भी चकित

राकांपा (सपा) प्रमुख शरद पवार को महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करने की चुनौती देते हुए फडणवीस ने कहा कि हमें मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा करने की जरूरत नहीं है, हमारे मुख्यमंत्री यहां बैठे हैं। हालांकि, उन्होंने इस दौरान किसी का भी नाम नहीं लिया। फडणवीस ने कहा कि महा विकास अघाड़ी मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा नहीं कर रही है क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि उनका मुख्यमंत्री चुनाव के बाद आ सकता है। मैं पवार साहब को अपना चेहरा घोषित करने की चुनौती देता हूं। 

इसे भी पढ़ें: Mayawati का ऐलान, महाराष्ट्र और झारखंड में अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी बसपा, UP में भी बढ़ाई अखिलेश की टेंशन

महाराष्ट्र में भाजपा के सबसे प्रमुख चेहरे फडणवीस ने कहा कि सत्तारूढ़ सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे पर चर्चा अंतिम चरण में है। मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर फडणवीस के इस रणनीतिक जवाब को महायुति के सहयोगियों को नाराज न करने की एक कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। सियासी गलियारों में यह चर्चा बनी हुई है कि फडणवीस के साथ-साथ अजित पवार ने भी महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री बनने की उम्मीद लगा रखी है। 

प्रमुख खबरें

बदानी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच की दौड़ में; पंत, अक्षर और कुलदीप को रिटेन करने की उम्मीद

SCO की मीटिंग में जयशंकर ने चीन-पाकिस्तान को डांट दिया! उतर गया शहबाज का मुंह

महाराष्ट्र: ससुराल वालों की एक करोड़ रुपये की मांग से परेशान महिला चिकित्सक ने की खुदकुशी

भारत में चल रही सांस्कृतिक पुर्नजागरण की लहर: लक्ष्मण आचार्य