जासूसी मामले में गिरफ्तार DRDO अधिकारी को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 25, 2023

पाकिस्तानी जासूस के साथ संवेदनशील सूचनाएं साझा करने के आरोपी डीआरडीओ के एक वरिष्ठ अधिकारी को शनिवार को ओडिशा के बालासोर जिले की एक अदालत ने चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) की चांदीपुर (बालासोर) स्थित एकीकृत परीक्षण रेंज (आईटीआर) में पदस्थ वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी बाबूराम डे (57) को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी (शहर) साबित्री दास ने डे को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने कहा कि वह कथित रूप से संवेदनशील रक्षा संबंधी जानकारी एक पाकिस्तानी एजेंट के साथ ‘आर्थिक और यौन आनंद’ के लिए साझा कर रहा था। पुलिस अधीक्षक सागरिका नाथ ने कहा कि आरोपी की संपत्तियों की विस्तृत जांच की जाएगी। पुलिस ने कहा कि उसके फोन पर वॉट्सऐप चैट, यौन अभिव्यक्ति वाली तस्वीरें और वीडियो मिले हैं और उसे जब्त कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि डे ने मिसाइल परीक्षणों के संबंध में संवेदनशील जानकारी पाकिस्तानी जासूस के साथ साझा की। डे जलेश्वर थाना क्षेत्र के बागापुंजी गांव के एक गरीब परिवार का सदस्य है। उसकी गिरफ्तारी की खबर मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने निराशा जताई और कहा कि वह स्कूल के समय से कुशाग्र था और गांव के विकास में मदद करता रहा है।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...