उ. कोरिया के साथ लगते द. कोरिया के सीमा क्षेत्र की यात्रा कर सकते हैं ट्रंप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 17, 2017

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अगले महीने एशियाई देशों की, यात्रा के मद्देनजर कहा कि वह उत्तर कोरिया के साथ लगती दक्षिण कोरिया की सीमा पर उस क्षेत्र की यात्रा कर सकते हैं जहां से सेना हटाई जा चुकी है। यात्रा के विवरण को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। ट्रंप से पूछा गया कि क्या उनकी उस क्षेत्र में जाने की मंशा है जहां से सेना हटाई जा चुकी है और क्या वह उस क्षेत्र में इसलिए जाएंगे कि वह उत्तर कोरिया के उकसावे से डरे हुए हैं। इस पर ट्रंप ने कहा, ‘‘हम उसे देखेंगे। मैंने उकसावे के बारे में नहीं सुना लेकिन हम निश्चित तौर पर इस पर विचार कर रहे हैं।’’

ट्रंप ने कहा कि अगले महीने वह दक्षिण कोरिया, चीन, जापान, वियतनाम जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह फिलीपीन भी जा सकते हैं। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने राष्ट्रपति की एशिया यात्रा का कार्यक्रम जारी करते हुए कहा कि तीन से लेकर 14 नवंबर तक ट्रंप की एशिया यात्रा अमेरिका के पुराने सहयोगियों और साझेदारों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता दिखाती है तथा स्वतंत्र एवं मुक्त भारत-प्रशांत क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए उसके नेतृत्व की प्रतिबद्धता को दोहराती है।

अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर यह इस क्षेत्र की ट्रंप की पहली यात्रा होगी। इस बीच, ट्रंप ने कहा कि वह रूस से उनके प्रचार अभियान के संबंधों के आरोपों की जांच कर रहे पूर्व एफबीआई निदेशक रॉबर्ट मूलर को हटाना नहीं चाहते लेकिन उन्होंने उनसे जांच में तेजी लाने का अनुरोध किया है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह रॉबर्ट मूलर को बर्खास्त करने पर विचार कर रहे हैं, इस पर ट्रंप ने व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘नहीं, बिल्कुल भी नहीं। मैं इस जांच को खत्म होते देखना चाहता हूं।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...