Justin Trudeau Plane Drugs: भारत में कोकीन लेकर आए थे ट्रूडो? 2 दिन तक नशे में G20... आरोपों पर कनाडा PMO ने दिया ये जवाब

By अभिनय आकाश | Sep 27, 2023

भारत-कनाडा के राजनयिक संबंध हर दिन निचले स्तर पर पहुंच रहे हैं दोनों पक्षों से नए दावे और आरोप सामने आते रहते हैं। हाल ही में एक पूर्व भारतीय राजनयिक दीपक वोहरा ने दावा किया था कि भारत में खोजी कुत्तों को कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो के चार्टर विमान में कोकीन का एक बैग मिला था जब वह जी20 शिखर सम्मेलन के लिए नई दिल्ली आए थे। इतना ही नहीं, वोहरा ने आरोप लगाया कि उनके पास विश्वसनीय सूत्र हैं जिन्होंने खुलासा किया है कि कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो कोकीन के नशे में थे और इसी वजह से वह जी20 में भाग लेने वाले विश्व नेताओं के लिए भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित रात्रिभोज पार्टी में शामिल नहीं हुए। वोहरा ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो कोकीन के नशे में थे और इसलिए वह कम से कम दो दिनों तक अपने कमरे में रहे और जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान उस डिनर पार्टी में शामिल नहीं हुए, जिसमें दुनिया के अन्य नेता शामिल हुए थे।

इसे भी पढ़ें: S Jaishankar at UNGA: संयुक्त राष्ट्र में चीन-पाक और कनाडा, जयशंकर करेंगे धमाका, संबोधन पर टिकी पूरी दुनिया की नजर

कनाडाई पीएमओ ने उन रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है कि जस्टिन ट्रूडो जी20 शिखर सम्मेलन के लिए नई दिल्ली की यात्रा के दौरान ड्रग्स के प्रभाव में थे या अपने साथ कोकीन लेकर आए थे या नहीं। कनाडा के पीएमओ ने इस आरोप का जवाब दिया है और वोहरा के दावों को फर्जी बताया है। कनाडाई मीडिया ने पीएमओ के बयान का हवाला दिया, जिसमें कहा गया कि ये बिल्कुल गलत है और एक परेशान करने वाला उदाहरण है कि कैसे गलत सूचना मीडिया रिपोर्टिंग में अपना रास्ता बना सकती है।

इसे भी पढ़ें: Justin Trudeau ने ऐसा क्या कर दिया, भड़क उठा भारत का दोस्त रूस, दे दी सीधी चेतावनी

दीपक वोहरा ने क्या कहा?

वोहरा ने कहा था कि उन्हें दिल्ली हवाईअड्डे पर देखा और कहा कि ट्रूडो उदास और तनावग्रस्त लग रहे थे। हमें इसका कारण नहीं पता। मैं वास्तविकता नहीं जानता, लेकिन सोशल मीडिया और कुछ 'विश्वसनीय अफवाहें' बताती हैं कि उनका विमान कोकीन से भरा था...वह अकेले हो गए हैं। वह अब यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह एक कनाडाई रेम्बो हैं और उनकी मौजूदगी में कुछ भी गलत नहीं हो सकता। भारत ने कनाडा में वीजा सेवाएं निलंबित करके सही काम किया है। 

प्रमुख खबरें

विधानसभा चुनाव में Dabwali से विधायक Amit Sihag को कांग्रेस ने दोबारा चुनावी मैदान में उतारा

नेहरू के समय से ही कांग्रेस आरक्षण के विरोध में रही है: राजस्थान के उपमुख्यमंत्री, बैरवा

अपना धरना-प्रदर्शन रोक रहे हैं... जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट ने किया ऐलान, बताया क्यों लिया ये फैसला

रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं Vitamin E के कैप्सूल, त्वचा की रंगत निखरेगी।