भीषण गर्मी का कहर जारी! दिल्ली में 12 साल में सबसे गर्म रात, तापमान सामान्य से आठ डिग्री अधिक

By रेनू तिवारी | Jun 19, 2024

मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार को दिल्ली में 12 साल में सबसे गर्म रात रही, जब न्यूनतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के सामान्य से आठ डिग्री अधिक है। इससे पहले शहर में सबसे गर्म रात जून 2012 में दर्ज की गई थी, जब न्यूनतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: हार कर जीतने वाले को बाजीगर ही नहीं बल्कि Rahul Gandhi भी कहते हैं


मंगलवार को दिल्ली में इस मौसम की सबसे गर्म रात 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई। लू से राहत न मिलने के कारण दिल्ली-एनसीआर के अस्पतालों में हीट स्ट्रोक और थकावट की शिकायत वाले मरीजों की भीड़ उमड़ रही है। डॉक्टरों ने बुजुर्गों और कमजोर प्रतिरक्षा वाले मरीजों को बाहर निकलने से बचने की सलाह दी है।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi Water Crisis | दिल्ली जल संकट को लेकर भाजपा ने आप सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया, सीएम केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की


पिछले महीने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने घोषणा की थी कि दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पताल हीट स्ट्रोक के मरीजों के लिए दो-दो बेड आरक्षित रखेंगे, जबकि एलएनजेपी अस्पताल में पांच बेड आरक्षित रहेंगे। एक निजी जल पूर्वानुमान एजेंसी के अनुसार, बुधवार से दिल्ली में भीषण गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। 20 जून को शहर में ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण हल्की वर्षा होने की उम्मीद है।


प्रमुख खबरें

दिल्ली में आज मध्यम से भारी बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया Orange Alert

Assam Floods| असम में ब्रह्मपुत्र नदी में फंसे 13 मछुआरों को वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने बचाया

SCO Summit: S Jaishankar एससीओ शिखर सम्मेलन में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे

राहुल गांधी के बाद अब अखिलेश यादव संसद में देंगे संबोधन, इसके बाद पीएम मोदी देंगे जवाब