बेंगलुरु कैफे में विस्फोट के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 02, 2024

नयी दिल्ली। बेंगलुरु के एक लोकप्रिय रेस्तरां में शुक्रवार को हुए विस्फोट के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। बेंगलुरु के एक लोकप्रिय रेस्तरां में शुक्रवार को कम तीव्रता का बम विस्फोट होने से कम से कम 10 लोग घायल हो गए थे। घायलों में रेस्तरां कर्मचारी एवं ग्राहक शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि जिला पुलिस प्रमुखों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों, खासकर दिल्ली के बाजारों में निगरानी बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। 


पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बाजार संघों को सतर्क रहने और कोई भी संदिग्ध गतिविधि नजर आने पर स्थानीय पुलिस से संपर्क करने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि इन संघों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया है कि परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे काम कर रहे हों। 


वहीं, एक अन्य अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने अपने बम निरोधक दस्तों और बम का पता लगाने वाले दलों को सतर्क रहने को कहा है। कर्नाटक पुलिस के अनुसार, रेस्तरां में एक ‘‘ग्राहक’’ ने हाथ धोने की जगह के पास एक बैग छोड़ा था जिसमें टाइमर लगे आईईडी में विस्फोट हुआ। सूत्रों ने बताया कि बैग पकड़े संदिग्ध ने अपनी पहचान छिपाने के लिए टोपी और मास्क पहन रखा था।

प्रमुख खबरें

Jammu Kashmir Election: 24 सीटों पर पहले चरण के लिए मतदान शुरू, 10 साल बाद हो रही वोटिंग

Chandra Grahan 2024: आज लग रहा साल का दूसरा और आखिरी खंडग्रास चंद्र ग्रहण, जानिए भारत में दिखाई देगा या नहीं

Career Tips: पसंदीदा जॉब पाने के लिए बनाएं दमदार रिज्यूमे, सिलेक्शन होगा पक्का

Spring Roll Sheet: घर पर बनाएं मार्केट जैसा स्प्रिंग रोल शीट, उंगलियां चाट जाएंगे लोग