Spring Roll Sheet: घर पर बनाएं मार्केट जैसा स्प्रिंग रोल शीट, उंगलियां चाट जाएंगे लोग

By अनन्या मिश्रा | Sep 17, 2024

शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा, जिसको स्नैक्स खाना पसंद न हो। खासतौर पर बात करें, तो हम सभी भारतीय सुबह और शाम दोनों समय अलग वैरायटी का नाश्ता करना बेहद पसंद होता है। वहीं सुबह के समय लोग ऐसी चीजें खाना पसंद करते हैं, जो खाने में टेस्टी और हेल्दी हो और इसको खाने से लंबे समय तक पेट भरा रहे। तो वहीं शाम के समय हर किसी का मन चटपटा खाना खाने को करता है ऐसे में हम अक्सर बाहर से स्नैक्स खरीदकर खाते हैं।


हालांकि रोजाना बाहर का खाना खाकर तबियत खराब होने का डर लगा रहता है। जिस कारण से महिलाएं अपने परिवार वालों के लिए अधिकतर घर पर ही स्नैक्स बनाकर तैयार करती हैं। ऐसे में अगर आप भी घर पर कुछ स्वादिष्ट सा नाश्ता बनाने की सोच रही हैं, तो आप स्प्रिंग रोल बनाकर तैयार कर सकती हैं। वहीं अगर आप इसकी शीट घर पर बनाती हैं, तो इसका स्वाद दोगुना हो जाएगा। तो आइए जानते हैं स्प्रिंग रोल की शीट रेसिपी के बारे में...

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarhi Recipe: छत्तीसगढ़ी दही चना दाल तड़का रेसिपी करें ट्राई, आप भी नहीं भूल पाएंगे स्वाद


सामग्री

मैदा- 1 कप

कॉर्न फ्लोर- 1/4 कप

रिफाइंड तेल- 2 बड़े चम्मच

नमक- चौथाई चम्मच

तेल- 1 बड़ा चम्मच


ऐसे बनाएं

अगर आप घर पर ही स्प्रिंग रोल की शीट घर पर बनाकर तैयार करना चाहती हैं, तो सबसे पहले एक कटोरी में मैदा, नमक और कॉर्नफ्लोर को अच्छे से मिक्स कर लें। अब इसमें थोड़ा सा रिफाइंड डालकर अच्छे से मिलाएं।


फिर अपनी जरूरत के हिसाब से पानी डालकर मैदा को धीरे-धीरे गूंथ लें। इसके बाद इस मैदा से छोटी-छोटी लोई बनाकर उसे बेल लें। ध्यान रखें कि लोई को कागज जितना पतला बेलना है। 


आप चाहें तो एक साथ कई शीट बेल सकती हैं और फिर इन्हें हल्का सेंकना शुरूकर दें। हल्का सेकने के बाद इनको रख लें। अब आप इससे स्प्रिंग रोल बनाकर तैयार कर सकती हैं। यह स्प्रिंग रोल शीट बनाने का काफी आसान तरीका है।

प्रमुख खबरें

क्या आपने इस्तेमाल किया है इंस्टाग्राम ब्रॉडकास्ट चैनल?

तिरुपति के लड्डू में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल, चंद्रबाबू नायडू का आरोप, YSR कांग्रेस ने किया पलटवार

CCTV Video Viral | इमरजेंसी वॉर्ड में चप्पल-जूता पहनकर जाने से रोका, तो मरीज के परिजन ने डॉक्टरों को जमकर पीटा, अस्पताल में मचा बवाल

AGR बकाए पर सुप्रीम कोर्ट से मिला झटका, दूरसंचार कंपनियों की याचिका खारिज