कोरोना के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली सरकार खरीदेगी दवाईयां, अस्पतालों को 104 करोड़ रुपये किए गए आवंटित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 26, 2022

नयी दिल्ली। कुछ देशों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच उपजी आशंकाओं के मद्देनजर किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने सोमवार को अस्पतालों को सामान्य दवाएं खरीदने के लिए 104 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी। समीक्षा बैठक में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सरकारी अस्पतालों के प्रमुखों को शाम तक बिस्तर, वेंटिलेटर, आईसीयू, मानव संसाधन, ऑक्सीजन संयंत्र और चिकित्सा उपकरणों का विवरण स्वास्थ्य विभाग के साथ साझा करने का निर्देश दिया।

सिसोदिया के हवाले से एक बयान में कहा गया कि वैश्विक स्तर पर कोविड मामलों में वृद्धि सभी के लिए चिंता का विषय है। दिल्ली के अस्पतालों को पहले से तैयारी करने और सतर्क रहने को कहा गया है।’’ इसमें कहा गया, ‘‘सरकारी अस्पतालों में किसी भी दवा की कमी न हो और वे किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें, इसके लिए 104 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र के निर्णय के मद्देनजर मंगलवार को अस्पतालों में ‘मॉक ड्रिल’ आयोजित किया जाएगा ताकि कोविड-19 से जुड़ी किसी भी घटना से निपटने के लिए उनकी तैयारी सुनिश्चित की जा सके।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा किसी भी कमी को तुरंत दूर किया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली सरकार के पोर्टल पर मंगलवार से जनता के लिए बिस्तर, ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर की उपलब्धता संबंधी जानकारी उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि कोविड जांच में भी वृद्धि की जा सकती है। फिलहाल, शहर में रोजाना 2,500 से 3,000 नमूनों की जांच की जा रही है।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...