Delhi: भगवंत मान की अचानक बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती

By अंकित सिंह | Sep 18, 2024

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तबीयत बिगड़ने पर मंगलवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रारंभ में, उन्हें चंडीगढ़ में एक चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया, लेकिन बाद में दिल्ली के अपोलो अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। पंजाब के मुख्यमंत्री दिल्ली से लौटने पर चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर एक विमान से उतरते समय बीमार पड़ गए, जहाँ उन्होंने प्रमुख राजनीतिक घटनाक्रमों में भाग लेने के लिए दिन बिताया था। हालाँकि, अस्पताल अधिकारियों की ओर से मान की स्थिति पर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आया है।

 

इसे भी पढ़ें: पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने Ricky Ponting, चार साल के लिए टीम ने किया अनुबंध


मान की स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं राष्ट्रीय राजधानी में व्यस्त दिन के बाद सामने आईं, जहां आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। केजरीवाल को कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी थी। उनके इस्तीफे के बाद आप नेता आतिशी ने दिल्ली में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया। 

 

इसे भी पढ़ें: हरियाणा चुनाव में पंजाबी समाज को साधने के लिए भाजपा ने धनेश अदलखा को बनाया Badkhal सीट से प्रत्याशी


भगवंत मान ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के फैसले को क्रांतिकारी करार दिया और इसे उनकी ईमानदारी और जनता के प्रति प्रतिबद्धता बताया। उन्होंने कहा,‘‘जब तक लोग उन्हें ‘ईमानदारी का प्रमाणपत्र’ नहीं दे देते, तब तक वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे।’’ मान ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जी ने दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है... साथ ही दिल्ली की जनता से अपील की है कि अगर वह ईमानदार हैं तो आने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में उन्हें ही वोट दें...ये बात एक ईमानदार और जनहितैषी सोच वाला नेता ही कह सकता है।’’ 

प्रमुख खबरें

IND vs BAN 1st Test Day1: पहले दिन भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर बनाए 339 रन, अश्विन ने जड़ा शतक

Jammu-Kashmir Elections: BJP का बड़ा आरोप, Congress-NC गठबंधन का नेतृत्व कर रहा पाकिस्तान

Pooja Khedkar की बढ़ी मुश्किलें, HC ने UPSC के झूठी गवाही के दावे पर जारी किया नोटिस

Got7 के मेंबर के साथ स्पॉट हुईं Blackpink की Jennie, डेटिंग की अफवाहों पर एजेंसी ने जारी किया बयान