IND vs BAN 1st Test Day1: पहले दिन भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर बनाए 339 रन, अश्विन ने जड़ा शतक

By Kusum | Sep 19, 2024

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से हो चुका है। जहां भारत ने टॉस गंवा कर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन बनाए हैं। रविंद्र जडेजा और आर अश्विन के बीच हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम 300 के पार पहुंचने में कामयाब हुई।

 

दिन का खेल खत्म होने तक अश्विन (102) और जडेजा (86 रन) बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत के तीन खिलाड़ियों ने पहले दिन अर्धशतक बनाया, वहीं बांग्लादेश की ओर से हसन महमूद ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। 

 

चेन्नई टेस्ट के पहले दिन का पहला और दूसरा सेशन भारत के लिए अच्छा नहीं रहा। टीम ने रोहित शर्मा (6), शुभमन गिल (0), विराट कोहली (6) के  रूप में तीन विकेट 88 के  स्कोर पर गंवाए। दूसरे सेशन की शुरुआत भी भारत के लिए अच्छी नहीं रही।

 

हसन महमूद ने ऋषभ पंत के रूप में अपना चौथा विकेट चटकाया। पंत ने इस दौरान 39 रन बनाए। वहीं यशस्वी जायसवाल ने अपनी फिफ्टी जड़ी, लेकिन जायसवाल के रूप में भारत को 5वां झटका लगा। उन्होंने 56 रन बनाकर आउट हुए। जायसवाल के पीछे-पीछे केएल राहुल भी 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रविंद्र जडेजा और अश्विन क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई। अश्विन ने 108 गेंद में शतक जड़ दिया है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी