Rajnath Singh Health: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तबीयत में सुधार, दिल्ली एम्स से मिली छुट्टी

By अभिनय आकाश | Jul 13, 2024

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दिल्ली के एम्स से छुट्टी मिल गई है, जहां उन्हें पीठ दर्द के कारण भर्ती कराया गया था। केंद्रीय मंत्री ने दो दिन पहले पीठ दर्द की शिकायत की थी. वह न्यूरोसर्जरी विभाग की निगरानी में थे। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के मीडिया सेल प्रभारी डॉ. रीमा दादा के अनुसार, पीठ दर्द के लिए सिंह का मूल्यांकन और उपचार किया गया। दादा ने कहा, मंत्री को शनिवार दोपहर करीब दो बजे छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि सिंह को गुरुवार तड़के अस्पताल के न्यूरोसर्जरी विभाग के पुराने निजी वार्ड में भर्ती कराया गया। उनकी हालत स्थिर है और एम्स की मीडिया सेल प्रभारी डॉ. रीमा दादा ने कहा कि वह उनकी निगरानी में हैं।

इसे भी पढ़ें: Captain Anshuman Singh के माता-पिता ने की Next of Kin Policy में बदलाव की मांग, जानें Indian Army का यह नियम क्या कहता है?

तीन दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कैबिनेट सहयोगी और वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह को जन्मदिन की बधाई दी थी और कहा था कि वह कड़ी मेहनत और सेवा के प्रति प्रतिबद्धता के आधार पर सार्वजनिक जीवन में आगे बढ़े हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सिंह 73 वर्ष के हो गए। मोदी ने रक्षा मंत्री का अभिनंदन करते हुए देश को इस क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने की बात कही।

इसे भी पढ़ें: Rajnath Singh Birthday: राजनाथ सिंह ने ऐसे तय किया शिक्षक से लेकर देश के रक्षामंत्री तक का सफर, बर्थडे पर जानिए रोचक बातें

उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं। उत्तर प्रदेश से आने वाले, सिंह ने आरएसएस की छात्र शाखा, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य के रूप में शुरुआत की, और फिर भाजपा की युवा शाखा में शामिल हो गए, और अपने संगठन के माध्यम से लगातार आगे बढ़ते रहे। एक मिलनसार और निर्विवाद नेता, आम सहमति बनाने के लिए पेचीदा मुद्दों पर अक्सर अन्य दलों तक पहुंचने में पार्टी की पसंद रहे हैं, चाहे वह विपक्ष हो या सहयोगी। वह वर्तमान में लोकसभा में लखनऊ का प्रतिनिधित्व करते हैं।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग