CP Joshi ने की राजस्थान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश, क्या किरोड़ी लाल मीणा को मिलेगा मौका?

By अभिनय आकाश | Jul 25, 2024

राज्य में पांच विधानसभा क्षेत्रों पर होने वाले उपचुनाव से पहले बीजेपी में नेताओं के इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है। अभी तीन हफ्ते पहले ही राजस्थान की भजनलाल सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने सभी पदों से इस्तीफा देने का ऐलान करके सभी को चौंकान दिया था। अब सूत्रों ने 25 जुलाई को पुष्टि की कि राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और चित्तौड़गढ़ के सांसद सीपी जोशी ने अपने इस्तीफे की पेशकश की है। सूत्रों ने कहा कि राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में हैं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर चुके हैं। उन्होंने 'एक व्यक्ति, एक पद' के तहत इस्तीफे की पेशकश की है। 

इसे भी पढ़ें: Rajasthan के अनूपगढ़ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास खेत से चार किलोग्राम हेरोइन बरामद

हालाँकि, ऐसी खबरें भी चल रही हैं कि सीपी जोशी के इस्तीफे को राज्य की पांच सीटों पर उपचुनाव से पहले जातिगत समीकरणों के लिए पार्टी के संतुलन के रूप में देखा जा रहा है, जिसमें झुंझुनू, दौसा, देवली-उनियारा, खींवसर और चौरासी शामिल हैं। इस बीच, यह ध्यान रखना उचित है कि यह पहली बार नहीं है कि भाजपा राजस्थान अध्यक्ष ने पद से अपना इस्तीफा देने की पेशकश की है। पहले भी उन्होंने पद से हटने की पेशकश की थी, पहले पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद, फिर हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में टिकट मिलने के बाद और अब उन्होंने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है। 

इसे भी पढ़ें: Rajasthan paper leak गैंग में कौन-कौन? किरोड़ी लाल मीणा ने सबका किया पर्दाफाश

सीपी जोशी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो चली है कि क्या किरोड़ी लाल मीणा को इस पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है। गौरतलब है कि किरोड़ी लाल मीणा पहले ही राजस्थान सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं. वहीं बीजेपी आलाकमान के फैसले का वह इंतजार कर रहे हैं।  

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग